यूपी में खड़ा किया सड़कों का सबसे बड़ा ‘नेटवर्क’ : केशव प्रसाद मौर्य

भाजपा सरकार ने यूपी में सड़कों का सबसे बड़ा नेटवर्क खड़ा किया है। जो छोटे-छोटे जिलों में विकास की नई गाथा लिखेगा। लोगों को हमने जाम रहित निर्बाध सड़क यातायात दिया है। सबसे बड़े सड़क नेटवर्क के साथ उप देश में पर्यटन के साथ रोज़गार सृजन में भी टॉप पर है। यह बात उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने रविवार को कही ।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा और बसपा सरकारों के कार्यकाल में सड़कों की जो दुर्दशा ओर बदहाली थी उसे भी जनता ने देखा है। सपाइयों ने जमीनों पर खुलकर कब्जे किये थे। गांव तक जाने के रास्तों को बंद करा दिया था। चार पहिया तो छोड़िये दो पहिया वाहनों का गांव तक पहुंचना मुश्किल था। लोग पैदल अपनी मंजिल तक जाने को मजबूर थे। एंबुलेंस तक जरूरतमंदों के घरों तक नहीं पहुंच पाती थी। अब उन्हीं मार्गोँ पर वाहन फर्राटा भरते हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ने सत्ता में आते ही प्रदेश के विकास को गतिशील बनाने के लिए सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता दी। राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई दोगुनी करने के लिए सैद्घांतिक फैसला लिया। भगवान राम के जन्म स्थान से माता सीता के जन्म स्थान तक जाने वाले राम जानकी मार्ग को फोर लेन बनाने का निर्णय लिया।

चुनाव को प्रभावित करने वालों को बख्शेंगे नहीं, होगी कड़ी कार्रवाईः प्रशांत कुमार


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के गांव-गांव, गली-गली तक सड़क मार्गों को निर्माण कराया। मुख्य मार्गों का चौड़ीकरण करने के साथ ही ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया जो विश्व में किसी अन्य देशों में नहीं प्रदेश में बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया गया। सड़कों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने का भी प्रयास सरकार ने किया। इसका उदाहरण है कि डॉक्टर एपीजी अब्दुल कलाम गौरव पथ, मेजर ध्यानचंद विजय पथ और जय हिंद वीर पथ जैसी योजनाओं से सड़कों का निर्माण किया गया।