रोहिणी शूटआउट मामला: टिल्लू ने उगले कई बड़े राज, फरार शूटरों की तलाश में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा रोहिणी शूटआउट मामले के मुख्य संदिग्ध जेल में बंद रहे गैगेस्टर टिल्लू ताजपूरिया को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। तमाम सवालों के बीच उससे फरार शूटर को लेकर खासतौर से पूछातछ की जा रही है। इस दौरान उसने उसके कई ठिकानों व जानकारों की जानकारी दी। इस जानकारी के आधार पर पुलिस अब दिल्ली,हरियाणा, पंजाब व यूपी में फरार शूटर की तलाश में अबतक करीब नौ जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। हालांकि फरार शूटर तक पहुंचने में पुलिस नाकाम ही रही है।

साजिश पर से हटा रहा पर्दा

उधर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया ने पूछताछ के दौरान शूटआउट की साजिश को लेकर कई राज बताए हैं। सूत्रों के अनुसार, उसने तीसरे शूटर के बारे में भी पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी दी है। दरअसल जिस तीसरे शूटर ने अपने गुर्गों को नेपाली नाम बताया था, उसके बारे में पुलिस को जानकारी मुहैया कराई है। इस जानकारी के आधार पर ही पुलिस टिल्लू ताजपुरिया के इस शूटर की तलाश कर रही है।

उसने शूटर के कुछ ठिकानों के बारे में भी जानकारी है, जबकि उसके नंबर व उसके नेटवर्क से जुड़े कुछ संदिग्धों की भी जानकारी दी है। टिल्लू से मिली इस जानकारी के आधार पर पुलिस तीसरे शूटर व उसके नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है।

फरार शूटर का मोबाइल है बंद

पूछताछ में यह खुलासा भी हुआ कि वारदात से पहले और वारदात के बाद भी मारे गए दोनों शूटर, इस फरार शूटर व गिरफ्तार दोनों बदमाशों समेत पांचों से संपर्क में फोन पर था। लिहाजा पुलिस उन नंबर की डिटेल भी निकाल रही है, लेकिन फरार शूटर का मोबाइल बंद है। इसलिए तकनीकी आधार पर उसकी कोई खास जानकारी नहीं मिल पा रही है। उधर चूंकि टिल्लू मंडोली के हाई रिस्क वॉर्ड में बंद था, जहां पर काफी सख्ती होती है, लेकिन इसके बावजूद भी वह जेल से कैसे फोन का इस्तेमाल कर रहा था। यह मंडोली जेल की सुरक्षा पर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

कई गैंगेस्टर के संपर्क में भी था टिल्लू

वहीं शूटआउट मामले की जांच को लेकर टिल्लू समेत अन्य संदिगधों से हो रही पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि टिल्लू कई अन्य गैंगेस्टर के भी संपर्क में था। इसमें मुख्य रूप से गैंगस्टर हाशिमबाबा, नीरज बवाना, नवीन बाली व सुनील राठी गुट के गैंगेस्टर शामिल हैं। इसमें से जेल में बंद हाशिम बाबा से तो अपराध शाखा ने पिछले दिनों पूछताछ भी की थी।

यह भी पढ़ें: गांधी जयंती के मौके पर राहुल गांधी ने उठाया किसान आंदोलन का मुद्दा, सत्याग्रह से की तुलना

अपराध शाखा ने तिहाड़ जेल से रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की। हाशिमबाबा तिहाड़ की जेल नंबर-एक के हाई रिस्क वार्ड में बंद है। हाशिम से तिहाड़ जेल में बंद अन्य गैंगस्टरों की गतिविधियों के बारे में भी सवाल पूछे जा रहे हैं।