पिता ही बेटी से करता था रेप, 8 माह की बच्ची की हत्या कर दी जान

बिहार के गया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखीबाग में एक महिला और उसकी 8 माह की बेटी की लाश मिली है। महिला अपने कमरे में फंदे से लटक रही थी, जबकि उसकी बेटी बेड पर मृत पड़ी थी। घर में बच्ची और पत्नी की मौत देखकर पति ने भी खुदकुशी की कोशिश करने लगा, लेकिन आसपास के लोगों ने उसे बचा लिया।

बताया जा रहा है कि पति बार-बार एक ही बात कह रहा था कि इस घटना का जिम्मेदार उसका ससुर है। पति ने आरोप लगाया है- मेरा ससुर ही मेरी पत्नी यानी अपनी बेटी के साथ रेप करता था। इस बात को लेकर पत्नी ने एक सप्ताह पहले एसपी कार्यालय और महिला थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने पहले बच्ची का गला घोंट दिया, फिर खुदकुशी कर ली।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना के वह करीब बाद पहुंची पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस के अनुसार, एक सप्ताह पहले महिला ने अपने पिता के खिलाफ शिकायत की थी। इसके बाद घरेलू मामला समझ दोनों पक्षों को समझाया गया था। आज महिला और उसकी बच्ची की मौत की बात सामने आ रही है। मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मृतका की पहचान लक्खीबाग निवासी गौतम गुप्ता की पत्नी संगीता कुमारी (28) के रूप में हुई। ष्ठस्क्क घूरन मंडल ने बताया- दोनों का मर्डर हुआ है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इधर, मृतका के पति गौतम कुमार का कहना है- हमने थाने को फोन किया। एसपी कार्यालय को सूचना दी, तब भी मामला सुलझाने के लिए किसी की तरफ से पहल नहीं की गई। आरोप है- वह जबरन हमारी दुकान खाली कराना चाह रहे थे। शादी से पहले से मेरी पत्नी के साथ अवैध संबंध भी बना रहे थे। हमने किराए पर दुकान खोल रखा था, जिसे हमारे ससुर भिखारी गुप्ता मकान मालिक से मिलकर खाली करने का लगातार दबाव बना रहे थे। हमारी दुकान की चाबी भी ससुर ने रख ली थी। दुकान के ऊपर ही किराए पर गौतम और उसका परिवार रहता था। गौतम का कहना है- पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और आरोपियों की गिरफ्तारी करे।