एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में की छापेमारी

हल्द्वानी। पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने गुरुवार को हल्द्वानी के भोटिया पड़ाव स्थित कई स्पा सेंटरों पर छापेमारी की। इस दौरान 3 स्पा सेंटरों पर अनियमितता पाई गई। पुलिस ने तीनों स्पा संचालकों के खिलाफ कोविड महामारी एक्ट और पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया और अनियमितताओं पर स्थानीय प्रशासन को रिपोर्ट भेजने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि जिले भर के स्पा सेंटरों पर छापेमारी की जा रही है, जिसमें लाइसेंस समेत तमाम तरह के डॉक्यूमेंट चेक किए जा रहे हैं। साथ ही यह भी चेक किया जा रहा है कि स्पा सेंटरों पर कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं।

इसी के तहत गुरुवार को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने भोटिया पड़ाव क्षेत्र स्थित स्पा सेंटरों पर छापेमारी की और जिसमें से तीन स्पा सेंटरों पर खामियां पाई गई। तीनों स्पा सेंटरों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। वहां काम करने वाले स्टाफ का भी सत्यापन नहीं कराया गया था। पुलिस टीम ने तमाम तरह की चेकिंग के बाद तीनों स्पा सेंटरों के संचालकों पर कोविड महामारी एक्ट और पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और रिपोर्ट सिटी मजिस्ट्रेट को भेजकर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हंगामें और नारेबाजी के बीच लोकसभा में पारित हुए दो विधेयक, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

पहले भी टीम ने स्पा सेंटरों पर छापेमारी की थी और कई खामियां पाई थी। कइयों का रजिस्ट्रेशन नहीं था तो कई संचालक स्पा सेंटर के नाम पर देह व्यापार का धंधा करते पाए गए थे जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की गई। पुलिस ने सभी स्पा सेंटर के संचालकों को रजिस्ट्रेशन कराने और साथ ही काम करने वाले कर्मचारियों के सत्यापन कराने की चेतावनी दी थी लेकिन कई संचालकों ने पुलिस की चेतावनी को नजर अंदाज कर दिया। अब उन पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की तैयारी है।