Sunday , November 29 2020

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के चलते इस शहर में आज रात से लगेगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार रात 57 घंटे कर्फ्यू लगाने की घोषणा प्रशासन द्वारा की गई है। यह कर्फ्यू आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। अहमदाबाद बाद में कर्फ्यू लगने की घोषणा के बीच यह अफवाह फैल गई कि लंबा कर्फ्यू लगने जा रहा है। जिसके बाद कालुपुर मार्केट में खरीददारी करने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हालात ऐसे हो गए कि कालूपुर मार्केट में पैर रखने तक की जगह नहीं बची है। ऐसे में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। साथ ही, 23 नवंबर से स्कूल खुलने के फैसले में भी बदलाव कर दिया। इस रिपोर्ट में जानते हैं कि 57 घंटे के मैराथन कर्फ्यू के दौरान अहमदाबाद में क्या खुला रहेगा और क्या नहीं?

गुजरात के आईएएस अफसर डॉ. राजीव कुमार गुप्ता ने ट्वीट करके बताया था कि देर रात कोरोना स्थिति की समीक्षा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पूर्ण कर्फ्यू आज रात 9:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक अहमदाबाद शहर में लगाया जाएगा। इस अवधि के दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रहने दिया जाएगा। इसके साथ ही अहमदाबाद के स्कूलों को 23 तारीख से शुरु करने का फैसला वापस ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें: बोलेरो की ट्रक से भिड़ंत में गई इतने लोगों की जान, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

अहमदाबाद में कर्फ़्यू लगने और कोरोना के केस में बढ़ोतरी होने के बाद अब गुजरात सरकार ने पूरे गुजरात में स्कूल शुरु करने का फ़ैसला टाल दिया है। शिक्षा विभाग ने अपने फैसले को वापस ले लिया है। अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी। इसके अलावा विजय रूपाणी सरकार ने अहमदाबाद के लिए 300 डॉक्टर, 300 मेडिकल छात्र और 20 अतिरिक्त एंबुलेंस तैनात कर दिए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा गुजरात, उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से कोरोना केस बढ़ रहे हैं।