Tuesday , June 22 2021

गिरफ्तारी की मांग उठने के बाद अपने बयान से पलटे बाबा रामदेव, कर दिया बड़ा ऐलान

एलोपैथ और डॉक्टरों पर विवादित टिप्पणी करने वाले बाबा रामदेव अब अपने बयान पर यू टर्न लेते नजर आए हैं। दरअसल, बाबा रामदेव ने अब डॉक्टरों को भगवान बताया है। साथ ही वैक्सीन लगवाने की बात भी कही है। बाबा रामदेव का यह बयान तक आया है जब एलोपैथ पर सवाल उठाने के बाद डॉक्टरों के एसोशिएशन IMA ने रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दर्ज करवाई है।

बाबा रामदेव ने लिया यूटर्न

दरअसल, डॉक्टरों द्वारा गिरफ्तारी की मांग किये जाने के बाद अब बाबा रामदेव ने कहा कि अच्छे डॉक्टर देवदूत के समान होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने खुद टीका लगवाने का ऐलान तो किया ही है, अन्य लोगों से भी वैक्सीन लेने की अपील की है।

रामदेव ने कहा कि योग और आयुर्वेद के साथ ही टीका भी लेना जरूरी है। इसके साथ ही रामदेव ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से देश के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाए जाने का ऐलान करने की भी तारीफ की।

दरअसल, बाबा रामदेव ने एलोपैथ के खिलाफ बयानबाजी करते हुए कई सवाल खड़े किये थे। उनके इस बयान के खिलाफ डॉक्टरों के एसोशिएशन IMA ने रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। यही नहीं उनपर आरोप लगाया था कि वह अपनी कोरोनिल बेचने के लिए इस तरह के गलत बयान दे रहे हैं। इससे जनता भी भ्रम में आएगी और वैक्सीन लगवाने से डरेगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने जमकर की बीजेपी सरकार की तारीफ़, अपनी ही पार्टी को दे डाली बड़ी सलाह

बाबा रामदेव की ओर से टीका लगवाने और अन्य लोगों से अपील करने की बात उनके पुराने रुख के एकदम विपरीत है। इससे पहले उन्होंने कोरोना टीकों के असरदार होने को लेकर सवाल उठाया था।