आतंकी संगठन ने प्रधानमंत्री के आवास को बनाया निशाना, ड्रोन से किये ताबड़तोड़ हमले

इजराइल द्वारा लगातार किये जा रहे हमलों के बीच आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह ने तगड़ा पलटवार किया है। दरअसल, इस बार हिजबुल्लाह ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाया है। इस बात का खुलासा करते हुए इज़रायली सेना ने शनिवार को बताया कि एक ड्रोन ने उस केंद्रीय शहर पर हमला किया है जहां प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का आवास स्थित है। हालांकि, इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ जबकि दो अन्य ड्रोन को रोक दिया गया।

इज़रायली सेना ने बताया कि शनिवार को लेबनान से एक ड्रोन इज़रायल में घुसा और कैसरिया शहर पर हमला किया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि ड्रोन का लक्ष्य प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का आवास था। सेना ने पुष्टि की है कि ड्रोन ने कैसरिया क्षेत्र में एक संरचना को निशाना बनाया लेकिन इससे कोई हताहत नहीं हुआ। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि हमले के दौरान नेतन्याहू अपने कैसरिया निवास पर थे या नहीं।

यह हमला हमास के 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमले के पीछे के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार के कुछ ही दिनों बाद हुआ है, जिसने गाजा युद्ध को जन्म दिया था। एक साल तक चले तलाशी अभियान के बाद बुधवार को इजरायली सेना के साथ मुठभेड़ में याह्या सिनवार मारा गया। गुरुवार को आधिकारिक तौर पर उसकी मौत की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में आरोपी के फोन से मिली जीशान की तस्वीर, पूछताछ में खुले चौंकाने वाले राज

शनिवार को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा कि सिनवार की मौत से प्रतिरोध की धुरी नहीं रुकेगी और हमास कायम रहेगा। खामेनेई ने कहा कि उनकी मृत्यु निस्संदेह प्रतिरोध की धुरी के लिए दर्दनाक है, लेकिन इस मोर्चे ने प्रमुख हस्तियों की शहादत के साथ आगे बढ़ना बंद नहीं किया है। हमास जीवित है और जीवित रहेगा।