मृतक अमन गौतम के परिवारीजनों से मिले भाजपा विधायक ओपी श्रीवास्तव, विपक्ष पर किया तगड़ा पलटवार

लखनऊ पूर्वी विधानसभा के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने अमन गौतम की मौत के मामले को लेकर विपक्ष द्वारा किये जा रहे हमलों पर तगड़ा पलटवार किया है। उन्होंने विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा है कि विपक्षी दल के जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। विधायक ओपी श्रीवास्तव ने यह बयान सोमवार को मृतक अमन गौतम के पारिवारीजनों से मुलाकात के बाद दिया।

इस मुलाकात के दौरान भाजपा विधायक ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देते हुए एक लाख रूपए की नगद सहयोग राशि प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने अपनी विधायक निधि से 5 लाख का सहयोग उपलब्ध कराने की घोषणा भी की। केवल इतना ही नहीं, उन्होंने मृतक के परिवारीजनों को आश्वासन दिया कि वह 50 लाख रुपए अनुदान प्रदान कराये जाने की मांग का पत्र भी मुख्यमंत्री को लिखेंगे।

 दरअसल, भाजपा विधायक ओपी श्रीवास्तव ने सोमवार को विकास नगर के गजरहा पुरवा स्थित मृतक अमन गौतम के निवास पहुंचकर उनके पारिवारीजनों से मुलाकात की और अमन के साथ हुई घटना को दुःखद बताया। उन्होंने मृतक की पत्नी को आश्वासन दिया कि भाजपा सरकार में पीड़ित परिवार के साथ पूरा न्याय होगा, पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और यदि कोई इस प्रकरण में दोषी पाया गया तो उसके प्रति कठोर करवाई करने में सरकार कतई गुरेज नहीं करेगी। उन्होंने पूरे परिवार के प्रति सहानुभूति जताते हुए अपनी संवेदना भी प्रकट की।

विपक्ष द्वारा सरकार पर दोषारोपण किए जाने के सवाल का जवाब देते हुए विधायक ओपी श्रीवास्तव ने पत्रकारों से कहा कि जहां राजनीति का काम समाज को दिशा दिखाने व जागरूक करने का होता आया है, वहां आज की राजनीति करने वाले विपक्षी दल जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। कभी संविधान के नाम पर, तो कभी आरक्षण के नाम पर समाज में झूठी सहानुभूति बटोरने का काम विपक्षी दल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां दो दिनों में एक दर्जन से ज्यादा राजनीतिक दलों के लोग सहानुभूति जताने आए और मदद के नाम पर कोरा आश्वासन देकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम किया और पीड़ित परिवार को किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं दिया।

इस मौके पर पार्षद राकेश मिश्र, उमेश सनवाल, पूर्व पार्षद नरेंद्र देवड़ी, राममोहन अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष केपी सिंह, भाजपा नेता आशुतोष मिश्र, बृजमोहन पाण्डेय, नीलिमा त्रिपाठी, मंडल महामंत्री संदीप पाठक, अभिषेक गुप्ता, अनुराग मिश्र, शांतनु दत्ता समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आपको बता दें कि विकासनगर के सेक्टर 8 स्थित अम्बेडकरपार्क में जुआ खेलते पकड़े गए अमन गौतम की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। इसके बाद बसपा, कांग्रेस समाजवादी पार्टी, आजाद समाज पार्टी जैसी विपक्षी दलों के नेताओं ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने क़ानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला था।

यह भी पढ़ें: खड़गे परिवार ने लिया आवंटित जमीन वापस करने का फैसला, तो भाजपा ने मांग लिया इस्तीफ़ा

परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से अमन गौतम की मौत हुई। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। इस बीच एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें चार पुलिसकर्मी अमन को ले जाते हुए दिखे। जिसके बाद पत्नी रौशनी की तहरीर पर सिपाही शैलेन्द्र सिंह और तीन आज्ञाके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।