बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: मांजरेकर से रोहित-विराट को लेकर जताई चिंता, ऋषभ पंत को बताया महत्वपूर्ण खिलाड़ी

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली पर अपनी राय पेश करते हुए दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बहुप्रतीक्षित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वे अपनी फॉर्म में हैं।

22 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और भारत पर्थ में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-2025 सीरीज क अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। भारत ने समय के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेली गई पिछली चार सीरीज़ जीती हैं, जिसमें 2018-19 और 2020-21 के अभियान में दो जीत शामिल हैं।

इस वजह से, भारत सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया से कहीं ज़्यादा सफल रहा है। ऑस्ट्रेलिया की आखिरी सीरीज़ जीत 2014-15 के अभियान में हुई थी। उन्होंने 2004-05 के बाद से भारत में कोई सीरीज़ नहीं जीती है।

मांजरेकर ने कहा कि यह मुश्किल हो सकता है। विराट और रोहित दोनों ही अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं, वे अपनी क्षमताओं के शिखर पर नहीं हैं और यशस्वी जायसवाल तथा शुभमन गिल जैसे अन्य खिलाड़ियों को इस अवसर पर आगे आना होगा। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की पहाड़ियों पर ततैयों ने मचाया कोहराम, अब तक 5 लोगों की मौत

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कोहली चार पारियों में 24.75 की औसत से सिर्फ 99 रन बना पाए, जबकि रोहित 10.05 की औसत से सिर्फ 42 रन ही बना पाए।