दुर्गा पूजा से पहले मुस्लिम युवक ने दिखाई बर्बरता, मंदिर में घुसकर तोड़ डाली देवी दुर्गा की मूर्तियां

दुर्गा पूजा समारोह से पहले एक कट्टरपंथी मुस्लिम व्यक्ति ने एक बार फिर अपनी बर्बरता का उदाहरण देते हुए देवी दुर्गा और अन्य हिंदू देवताओं की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला बांग्लादेश के मैमनसिंह जिले के गौरीपुर शहर की है।

रिपोर्ट के अनुसार , आरोपी की पहचान 22 वर्षीय यासीन मिया के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे हिंदू मूर्तियों के अपमान में शामिल होने के आरोप में गुरुवार (26 सितंबर) सुबह गिरफ्तार किया।

बुधवार की सुबह यासीन गोविंदाजू मंदिर परिसर में घुसा और पिछले 20 दिनों से बनाई जा रही मूर्तियों को तोड़ना शुरू कर दिया। मूर्तियों को ले जाने की कोशिश करते समय उसे डॉली रानी नामक एक हिंदू महिला ने देख लिया।

उसने शोर मचाया और मिया को दो स्थानीय लोगों अखिल चंद्र बिश्वशर्मा और बिपुल घोष ने तुरंत पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: कुख्यात आतंकी यासीन भटकल को अदालत ने दी मां से बातचीत की इजाजत, लेकिन रखी बड़ी शर्त

इस साल दुर्गा पूजा 9 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। इसकी तैयारी के लिए हिंदू कारीगर गौरीपुर के गोविंददेव मंदिर में मूर्तियां गढ़ रहे थे। जब यासीन मिया ने हिंदू मंदिर पर कब्ज़ा किया, तब मूर्तियों की सिर्फ़ पेंटिंग ही बची थी।

गिरफ्तार मुस्लिम व्यक्ति से पुलिस अब पूछताछ कर रही है। अब्दुर हन्नान का बेटा यासीन मिया गौरीपुरा उपजिला के गजंदर गांव का रहने वाला है। आरोपी की मां मीना अख्तर का दावा है कि उसका बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त है।