दिल्ली में DCW चीफ के साथ आधी रात को छेड़छाड़, बोलीं- मेरा हाथ फंसा कार से मुझे घसीटा, यह हाल है तो…

देश की राजधानी दिल्ली औरतों के लिए सेफ है या नहीं?…यह डिबेट एक बार फिर से सड़क से सोशल मीडिया तक गर्मा गई है। दरअसल, दिल्ली महिला आयोग (DCW की चीफ स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि उनके साथ शहर में रात के समय न सिर्फ छेड़खानी हुई बल्कि उनको कार वाले ने घसीटा भी।

गुरुवार (19 जनवरी, 2023) को टि्वटर के जरिए उन्होंने बताया, “कल (18 जनवरी, 2023) देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात निरीक्षण कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। अगर दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।”

मालीवाल के इस आरोप के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग मंच टि्वटर पर लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। @JBreakingBajpai ने लिखा- दिल्ली सरकार का सुशासन ऐसा है? आम महिलाओं को कितना कुछ सहना पड़ता होगा? यह सवाल बड़ा हो गया है। आशा है आप को चोट नहीं आई होगी। ख्याल रखिए।

@ansarimransr के हैंडल से कहा गया, “दिल्ली की कानून व्यवस्था जो पहले भाजपा की केंद्र सरकार के भरोसे थी अब भगवान भरोसे हो चुकी है।” @Sudhanshu_321 ने लिखा- आपके साथ जो हुआ वह दिल्ली में लड़कियों के साथ अक्सर होता है। ऐसे अपराधी ज़्यादातर मज़बूत ख़ानदान से ताल्लुक़ रखते हैं, जिनके पीछे किसी का हाथ होता है।

आप ध्यान दीजिए कि निरीक्षण करिए तो पुलिसकर्मियों के साथ और अगर पुलिस के होते आपके साथ ऐसा हुआ तो क्या ही कहूं मैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से इस बारे में बताया गया, “मालिवाल को एम्स के गेट नंबर-2 के विपरीत दिशा में तड़के तीन बजकर 11 मिनट के आसपास 10-15 मीटर तक कार वाले ने घसीटा था। चूंकि, कार चला रहे हरीश चंद्रा ने उनसे गाड़ी में बैठने के लिए कहा था, जिसके बाद उन्होंने उसे फटकारा था। चंद्रा ने इसके बाद अचानक से खिड़की बंद कर थी, जिसकी वजह से उनका हाथ कार में फंस गया था।”

यह भी पढ़ें: पहलवानों के प्रदर्शन में सरकार की तरफ से आईं बबीता फोगाट, बोलीं- धुआं वहीं उठता है जहां आग होती है

पुलिस की ओर से बताया गया कि यह घटना तब हुई, जब मालिवाल फुटपाथ पर अपनी टीम के साथ उस लोकेशन पर खड़ी थीं। आरोपी नशे में धुत था और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एफआईआर भी फाइल की गई है। आरोपी और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण किया जा चुका है।