संजय राउत ने बागियों को फिर सुनाई खरी- खोटी, बंदरों से कर डाली तुलना

महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमा नहीं है। शिवसेना की लड़ाई अब पार्टी की कमान पर आ गई है। पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट एक अगस्त को सुनवाई करने वाली है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने बागियों पर फिर हमला बोला है। राउत ने बंदरों का जिक्र कर बागियों को आड़े हाथ लिया है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने बंदरों को इंसान बनाया। आदमियों को सरदार बनाया और इसी सरदार ने शिवसेना को घाव किये। राउत ने यह बातें एक मराठी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कही है। राउत ने कहा कि गलतियां हर जगह होती हैं। चाहे कोई भी पेशा हो या फिर परिवार, व्यापार हो। सवाल पूछने वाले पार्षद पद से लेकर मंत्रिपद तक और दिल्ली तक पहुंच चुके हैं।

राउत ने कहा कि हम जिस पर सबसे अधिक भरोसा करते हैं, वही हमें धोखा देता है। विश्वासघात का यह मतलब नहीं है कि विश्वास करना बंद कर दें। उन्होंने कहा कि काम करते समय सहकर्मियों और परिवार के सदस्यों पर भरोसा करना पड़ता है। जिस पर हम भरोसा करते हैं उसके दिल में क्या चल रहा है यह हमें समझ नहीं आता है।

शिवसेना नेता ने कहा कि जब तक स्वार्थ है तब तक विश्वासघात जारी रहेगा। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाते हुए कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा और लोकसभा के अध्यक्षों ने पार्टी सांसदों के बागी समूहों (शिंदे गुट) को मान्यता देकर संवैधानिक मानदंडों को तोड़ा है। राउत ने यह भी आरोप सामना के जरिए लगाया है कि केंद्र एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार को शिवसेना को खत्म करने के लिए बचा रही है।

PMLA पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले सुब्रमण्यम स्वामी ने ली कांग्रेस से चुटकी, बोले- खुद फ्राई होने के लिए आ गया चिकन

गौर हो कि शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था और महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने 30 जून को सीएम पद की शपथ ली और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने। मौजूदा समय में शिवसेना के 19 में से 12 सांसद शिंदे गुट को अपना समर्थन दे रहे हैं।