Tuesday , June 22 2021

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी पर दिया बड़ा बयान, जितिन को लेकर किया नया खुलासा

बीते दिन कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद ने हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। वैसे जितिन प्रसाद को बड़ा ब्राह्मण नेता माना जाता है, लेकिन उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक बड़ा दावा पेश कर दिया है। अपने इस दावे में उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सबसे बड़ा ब्राह्मण चेहरा करार दिया है।

जितिन प्रसाद को लेकर लल्लू ने किया बड़ा खुलासा

एक न्यूज पोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार, अजय कुमार लल्लू ने दावा किया है कि यूपी में प्रियंका गांधी से बड़ा कोई ब्राह्मण चेहरा नहीं है। उन्होंने बताया कि जितिन प्रसाद ने पूर्व में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी और बात नहीं बनने पर भाजपा में चले गए थे। उन्होंने जितिन प्रसाद के राजनीतिक चरित्र पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया है।

लल्लू ने दावा किया कि कांग्रेस ने उनकी और उनके परिवार की तब मदद की जब उन्हें इसकी सख्त जरूरत थी। उन्होंने यह भी कहा कि वह सिर्फ 35 साल की उम्र में केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बने, क्योंकि कांग्रेस ने हमेशा उनका समर्थन किया।

यह भी पढ़ें: 20 लाख का जुर्माना लगने के बाद आया जूही चावला का नया बयान, दिया बड़ा सन्देश

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले जितिन प्रसाद के पिता स्वर्गीय जितेन्द्र प्रसाद कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम करने वाले जितिन प्रसाद को कांग्रेस में साल 2001 में युवा कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद 2004 के लोकसभा चुनाव में जितिन प्रसाद अपनी गृह सीट शाहजहांपुर से जीतकर लोकसभा पहुंचे। साल 2008 में जितिन प्रसाद भरोसा जताते हुए उन्हें मनमहन सिंह सरकार में केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री की जिम्मेदारी दी गई।