Wednesday , May 12 2021

बंगाल में हुई हिंसा के खिलाफ बीजेपी ने खाई कसम, ममता पर मढ़ दिए गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल को मिली जीत के बाद से सूबे में लगातार हिंसक घटनाएं देखते को मिल रही हैं। कहीं बीजेपी कार्यालयों तो कहीं बीजेपी समर्थकों के घरों में आगजनी और तोड़फोड़ की जा रही है। केवल इतना ही नहीं इन हिंसक घटनाओं में चार बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत भी हो गई है। बंगाल में हो रही इन हिंसक घटनाओं के लिए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। उधर, इन घटनाओं के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल जायेंगे।

संबित पात्रा ने ममता पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हम जिस प्रकार का मंजर बंगाल में देख रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं हो रहा है। बंगाल आज जल रहा है। हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी हमारे नेताओं को फोन कर रहे हैं और उनकी एक ही गुहार है हमें बचा लो। बंगाल में जो कुछ हो रहा है वो प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा है।

संबित पात्रा ने मीडिया कर्मियों के सामने कसम खाते हुए कहा कि आज बीजेपी बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी है और हम ये प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकर्ताओं और उन 2.28 करोड़ बंगालियों जिन्होंने हमारी नीति और विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई उनके साथ खड़े होंगे।

उधर, बंगाल में हो रही इन हिंसक घटनाओं को लेकर बीजेपी ने देशव्यापी आन्दोलन करने का फैसला लिया है। इस आन्दोलन के लिए 5 मई का दिन निर्धारित किया गया है। जेपी नड्डा आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जा रहे हैं, जहां वे हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर फूटा बीजेपी सांसद का गुस्सा, तृणमूल को दी बड़ी धमकी

बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार के शासन में अब तक 140 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। बावजूद इसके राज्य प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है। चुनाव परिणाम के 24 घंटे के अंदर बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की खबर है। कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर और दुकान जला दिए गए हैं।