एनआईए ने की घोषणा, अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी पर रखा 10 लाख रुपये का इनाम

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। अनमोल, जिस पर 2022 में दर्ज दो एनआईए मामलों में आरोपपत्र दाखिल है, ने हाल ही में एनसीपी-एसपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई में चल रही जांच में ध्यान आकर्षित किया।

अनमोल बिश्नोई को खोजने में जुटे हैं एनआईए के अधिकारी

बिश्नोई इस वर्ष की शुरुआत में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में भी वांछित है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अनमोल बिश्नोई की संगठित अपराध में संलिप्तता के कारण उसकी तलाश तेज कर रही है। अधिकारी लोगों से ऐसी कोई भी जानकारी साझा करने का आह्वान कर रहे हैं जिससे उसे खोजने में मदद मिल सके।

अनमोल बिश्नोई कई आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा हुआ है और उसे संगठित अपराध के क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में देखा जाता है। अधिकारियों का मानना है कि उसे पकड़ने से क्षेत्र में व्यापक अवैध गतिविधियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

एनआईए ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी के लिए पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि अनमोल बिश्नोई, जो अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के मुंबई आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के रडार पर है, को भी आतंकवाद विरोधी एजेंसी की सर्वाधिक वांछित सूची में डाल दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु पर इनाम की घोषणा पिछले महीने की गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि वह कनाडा में रह रहा है और नियमित रूप से अमेरिका की यात्रा करता रहता है। उन्होंने बताया कि अनमोल बिश्नोई पर 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे भी कथित तौर पर हाथ होने का आरोप है।

मुंबई की एक अदालत ने हाल ही में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों में से एक को ज़मानत देने से इनकार कर दिया, और कहा कि उन्होंने अनमोल बिश्नोई के उकसावे पर सलमान खान को मारने के इरादे से ऐसा किया। पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले अनमोल बिश्नोई और लॉरेंस बिश्नोई दोनों को मामले में वांछित आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: बेआबरू हुई खाकी, पुलिस अधिकारी ने खुलेआम की महिला के होंठो पर Kiss करने की कोशिश, देखें वीडियो

लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। अप्रैल में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था, जिसने खान के घर के बाहर फायरिंग की घटना की जिम्मेदारी ली थी।