सेना के लिए गोला-बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में बड़ा धमाका, जांच में जुटा प्रशासन

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सेना के लिए हथियार और गोला-बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में एक बड़ा धमाका हुआ है। इस घटना में अब तक 13 कर्मचारी घायल हुए हैं और 2 की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह घटना एफ-6 सेक्शन में हुई, जहां बम विस्फोट हुआ, जिससे भारी नुकसान हुआ।

इमारत ढहने की घटना और बचाव प्रयास

मिली जानकारी के अनुसार, धमाके में इमारत का एक हिस्सा ढह गया और ऐसी खबरें हैं कि मलबे में अभी भी कई मजदूर फंसे हुए हैं। प्रशासन प्रभावित लोगों की पहचान करने और उनकी मदद करने के लिए बचाव अभियान चला रहा है।

दुर्घटना का विवरण

फैक्ट्री में बड़ा धमाका होने की इस दुर्घटना में दो श्रमिकों की मौत की पुष्टि हुई है और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। आपातकालीन टीमें मौके पर स्थिति की निगरानी कर रही हैं और आवश्यक सहायता प्रदान कर रही हैं। विस्फोट के सटीक कारण का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है।

सभी घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद ही फैक्ट्री प्रबंधन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। इस धमाके में पूरी बिल्डिंग ही धराशायी हो गई।

फैक्ट्री में बड़ा धमाका होने के बाद से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन एम्बुलेंस की मदद से घायलों को लगातार अस्पताल पहुंचा रही है। इस धमाके में कई मजदूरों के गंभीर रूप से झूलसने की भी खबर सामने आई है। गंभीर रूप से जले मजदूरों को तत्काल बर्न यूनिट में एडमिट कराया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत ने समुद्र में किया अपनी महाशक्ति का प्रदर्शन, दुश्मन देशों को दी कड़ी चेतावनी

अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

यह फैक्ट्री भारतीय सेना के लिए गोला-बारूद तैयार करता है। इसलिए यह सेंसेटिव जोन में आता है और यह रक्षा मंत्रालय के अंडर आता है। वहीं, अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। हर एंगल से घटना के कारणों की जांच की जाएगी।