आरोपी ने पहले लूटी नाबालिग की अस्मत, फिर कर दी हत्या, मुठभेड़ के बाद हुआ गिरफ्तार

प्रयागराज में पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया, जिसमें वह घायल हो गया। सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध की पहचान करने में मदद मिली, जिसने लड़की को अपनी साइकिल पर लिफ्ट दी थी। हाईवे के पास पकड़े जाने और पुलिस से मुठभेड़ के बाद आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि सोरांव थाना क्षेत्र में मंगलवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । डीसीपी (गंगा नगर) कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि 4 अक्टूबर को पुलिस को एक खेत में लड़की का शव मिलने की सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पोस्टमार्टम के बाद लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि की।

गुनावत ने जांच प्रयासों का विवरण देते हुए कहा कि घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की पांच टीमें बनाई गईं और 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई और 65 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की गई। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक साइकिल सवार लड़की को ले जाता हुआ दिखाई दिया ।

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान स्थानीय निवासी मुकेश के रूप में की, जिसने कथित तौर पर 3 अक्टूबर को लड़की को अपनी साइकिल पर लिफ्ट की पेशकश की और बाद में उसके साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की धरती पर गरजें विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दा   

मंगलवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि मुकेश जुधापुर दादू में हाईवे के पास मौजूद है। जब पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो मुकेश ने गोली चला दी। इस दौरान मुकेश के पैर में गोली लगी और उसे अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुकेश ने अपना अपराध कबूल कर लिया।