दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किये जाएंगे मिथुन दा, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी   

भारतीय सिनेमा के दिग्गजों को हर साल दिए जाने वाले प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को चुना गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर पुरस्कार की जानकारी दी।

केन्द्रीय मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से कहा कि यह पुरस्कार 8 अक्टूबर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान मिथुन चक्रवर्ती को प्रदान किया जाएगा। उन्होंने अभिनेता की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है।

उन्होंने एक्स पर लिखा कि मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है। 8 अक्टूबर, 2024 को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: पुरानी मांगों को लेकर फिर सड़कों पर उतरे जूनियर डॉक्टर्स, दी बड़ी चेतावनी  
मिथुन चक्रवर्ती ने मृणाल सेन निर्देशित मृगया (1976) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। 1982 की फिल्म डिस्को डांसर में मुख्य भूमिका निभाने के बाद वे घर-घर में मशहूर हो गए, जो बॉक्स-ऑफिस पर बहुत सफल रही। 1990 की फिल्म अग्निपथ के लिए भी उनकी प्रशंसा की गई। वे अक्सर रियलिटी शो में जज के तौर पर दिखाई देते हैं।