महबूबा ने पीएम मोदी को दी सलाह, कहा- शेख परिवार का मानना चाहिए आभार

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक जनसभा में दिए गए बयानों पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने तगड़ा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शेख परिवार (अब्दुल्ला) का आभारी होना चाहिए, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

दरअसल, कश्मीर घाटी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर राजनीतिक लाभ के लिए क्षेत्र के युवाओं के भविष्य को खतरे में डालने का आरोप लगाया था।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मोदी जी को शेख परिवार (अब्दुल्ला) का आभारी होना चाहिए, खासकर शेख अब्दुल्ला का, जिनके प्रयासों से जम्मू-कश्मीर का देश में विलय संभव हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा को पूर्व राज्य में पार्टी का एजेंडा लागू करने के लिए उमर अब्दुल्ला का भी आभारी होना चाहिए।

महबूबा ने कहा कि जब उमर अब्दुल्ला वाजपेयी सरकार में मंत्री थे, तो उन्हें अक्सर दुनिया भर में यह कहते हुए ले जाया जाता था कि जम्मू-कश्मीर कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बल्कि आतंकवाद का मामला है जिसे पाकिस्तान पर हमला करके हल किया जाना चाहिए।

अपनी पार्टी का जिक्र करते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए तीन महीने तक बार-बार उनके दरवाजे खटखटाए और उनकी सभी शर्तों पर सहमति जताई।

यह भी पढ़ें: खड़गे पर हुए पलटवार से भड़की प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर लगा दिए गंभीर आरोप  

महबूबा ने कहा कि हमने शर्तें रखीं कि अनुच्छेद 370 के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए, अफस्पा को हटाया जाना चाहिए और पाकिस्तान के साथ बातचीत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी ने भाजपा को यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उसे कश्मीर में हुर्रियत के साथ बातचीत करनी चाहिए, जिसके लिए नई दिल्ली से एक प्रतिनिधिमंडल भेजा गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि वे (भाजपा) खुद हमारे दरवाजे पर आए। भाजपा ने उमर अब्दुल्ला को अपने उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने के लिए मंत्री बनाया। पार्टी ने ही पहल की। ​​फिर रुख में बदलाव क्यों?