अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर लगाए गंभीर आरोप, लोगों को बताया उनका इरादा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में सभी राजनीतिक चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगाते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने भी सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी पर क्षेत्र को आतंकवाद की ओर धकेलने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

अमित शाह ने किश्तवाड़ में की रोली

किश्तवाड़ में एक रैली में अमित शाह ने कहा कि एक बार फिर यहां आतंकवाद के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है। एनसी और कांग्रेस ने तो यहां तक ​​वादा किया है कि अगर वे जीत गए तो इन आतंकवादियों को रिहा कर देंगे। लेकिन मैं आज आपको भरोसा दिलाता हूं कि जब तक (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी की सरकार (केंद्र में) है, कोई भी भारत की धरती पर आतंकवाद फैलाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा।

अमित शाह ने कहा कि आज मैं इस क्षेत्र के सभी शहीदों को याद करता हूं और वादा करता हूं कि हम आतंकवाद को इस तरह खत्म कर देंगे कि यह फिर कभी नहीं उभरेगा। इसके अलावा उन्होंने दोहराया कि अनुच्छेद 370 , जो जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देता था और जिसे अगस्त 2019 में भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा निरस्त कर दिया गया था, अब केवल इतिहास है।

आपको बता दें कि 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए नवंबर-दिसंबर 2014 के बाद पहली बार चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को लेकर विधायक ने किया ऐसा एलान, सियासी गलियारों में मच गया कोहराम

2014 के चुनावों के कुछ महीनों बाद, फरवरी 2015 में, सबसे बड़ी और दूसरी सबसे बड़ी पार्टियों, क्रमशः पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भाजपा ने सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाया। जून 2018 में यह असहज साझेदारी समाप्त हो गई ।