शिव मंदिर का पुजारी शिवम नाथ निकला सनवर हुसैन, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शेरकोट थाना अंतर्गत टिपराजोत गांव से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल,यहां के शिव मंदिर में जो पुजारी पिछले छह महीने से पूजा पाठ कर रहा था, वह मुस्लिम निकला। उसका असली नाम सनवर हुसैन पुत्र अफसर अली बताया जा रहा है। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।   

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि सनवर हुसैन पुत्र अफसर अली ने अपना धर्म बदलकर मुस्लिम से हिंदू धर्म अपना लिया था और शिवम नाथ के नाम से पांच साल से विभिन्न मंदिरों में पुजारी के रूप में पूजा-अर्चना कर रहा था। जब उसकी असली पहचान उजागर हुई तो उसे रंगे हाथों पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पूछताछ में पता चला कि उसने 2018 में हिंदू धर्म अपना लिया था और अपना नाम बदलकर शिवम नाथ रख लिया था। शुरुआत में वह नगीना इलाके के मंदिरों में पुजारी के तौर पर पूजा-अर्चना करता था। वह भगवा वस्त्र पहनकर छह महीने तक शिव मंदिर में रहा। गांव वालों को उसकी गतिविधियों पर शक हुआ और उसने उससे अपनी पहचान साबित करने को कहा, जिसमें उसका नाम सांवर बताया गया।

बिजनौर के डीएसपी अंजनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस को दूसरे धर्म के पुजारी के बारे में सूचना मिली थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह रामपुर जिले के स्वार थाने के मसवासी गांव का रहने वाला है। उसका असली नाम सन्नवर हुसैन है और उसने 2018 में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था। इसके बाद वह कई मंदिरों में रहा और पूजा-पाठ किया। हालांकि, उसके आधार कार्ड पर उत्तराखंड के कुंडा जिले के उधम सिंह नगर का पता दर्ज है।