माधुरी दीक्षित ने खोला अपनी खूबसूरती का राज, फॉलो करती है ये घरेलू नुस्खा

माधुरी दीक्षित की खूबसूरती का तो हर कोई कायल है, 53 की उम्र में भी अपनी सुंदरता से हर किसी को घायल कर देती हैं। जिसमे उनका साथ देती है उनकी दमकती त्वचा। जिसे देख एक बार ये कहना मुश्किल हो जाता है कि वो पचास की उम्र पार कर चुकी हैं। माधुरी सोशल मीडिया पर अपनी बिना मेकअप वाली तस्वीरें भी साझा कर चुकी हैं। जिसमे उनकी ग्लोइंग स्किन नजर आ जाती है। लेकिन माधुरी दीक्षित अपनी दमकती त्वचा का राज भी खोल चुकी हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने बताया है कि वो दो फेस पैक की मदद से त्वचा को सारे पोषक तत्व पहुंचाने की कोशिश करती हैं। तो चलिए जानें कौन से हैं वो फेस पैक।

माधुरी दीक्षित ने बताया कि वो समय-समय पर त्वचा की जरूरत के हिसाब से इन दो फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। जिसमे से पहला है ओट्स का फेस पैक। जब त्वचा तैलीय नजर आए या डलनेस कुछ ज्यादा ही चेहरे पर दिखे तो घर पर बने इस फेस पैक को लगाने से तुरंत असर दिखेगा। इसके लिए चाहिए एक चम्मच ओट्स का पाउडर, एक चम्मच शहद, एक चम्मच दूध या गुलाब जल। जो भी आपको पसंद हो।

चेहरे पर इस फेस पैक को लगाने से पहले फेसवॉश से चेहरे को साफ कर लें। ऐसा करने से त्वचा पर जमी धूल-मिट्टी और गंदगी की पर्त साफ हो जाती है। इसके बाद इस पैक को लगाकर बीस मिनट के लिए छोड़ दें। जब ये सूख जाए तो पानी से धोकर साफ कर लें। ओट्स और शहद दोनों में ही एंटी एंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा की सूजन और डलनेस को खत्म करने में मदद करती हैं। इसके साथ ही त्वचा मुलायम हो जाती है।

जब त्वचा रूखी और बेजान नजर आए तो

त्वचा कभी मौसम तो कभी खानपान की वजह से रूखी और बेजान दिखने लगती है। इस समय त्वचा को सही तरीके से नमी देने और त्वचा में लॉक करने की जरूरत होती है। जिसके बारे में माधुरी दीक्षित ने बताया कि ये फेस पैक काफी कारगर होता है। 

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने खुद को बताया सबसे काबिल एक्ट्रेस, सोशल मीडिया पर जमकर हुईं ट्रोल

एक चम्मच दूध, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच शहद, साथ में कोई भी एसेंसियल ऑयल (जो भी आपको पसंद हो)। इन सबको लेकर एक पेस्ट बना लें। तैयार पेस्ट को 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगाकर छोड़ दें। फिर पानी से चेहरा साफ कर लें। माधुरी का कहना है कि वो इस फेस पैक को ज्यादातर सर्दियों के मौसम में इस्तेमाल करती हैं। क्योंकि सर्दियों में त्वचा कुछ ज्यादा ही रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में दूध से लेकर शहद और एसेंसियल ऑयल त्वचा को नमी देने में मदद करते हैं।