Wednesday , May 12 2021

इन तीन राशियों पर बरसती है महादेव की कृपा, मुश्किल समय में भी लगाते है बेड़ा पार…

कहा जाता है कि मेहनत और भाग्य दोनों साथ-साथ चलते हैं। दोनों में से अगर एक भी छूट जाए तो मंजिल मिल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। यानी सफलता पाने के लिए जितना बड़ा रोल मेहनत का होता है, उतना ही अहम आपका भाग्य भी है। शास्त्रों में भाग्य को पिछले जन्म के पुण्य कर्मों का संचय माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से तीन राशि वाले लोगों को जन्म से ही काफी भाग्यशाली माना गया है। माना जाता है इन तीन राशि वाले लोग महादेव को अत्यंत प्रिय होते हैं और उनके जीवन के कठिन से कठिन समय को भी वे महादेव की कृपा से आसानी से पार कर लेते हैं।

मेष राशि

मंगल ग्रह के स्वामित्व वाली मेष राशि के लोग भगवान भोलेनाथ को अतिप्रिय हैं। इस राशि के लोग जीवन में जो चाहते हैं, थोड़ी मेहनत करने पर ही आसानी से प्राप्त कर लेते हैं क्योंकि महादेव की कृपा से इनका भाग्य इनका साथ देता है। ये लोग नौकरी और व्यवसाय दोनों में तरक्की करते हैं। इस राशि के जातकों को शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और रोजाना ओम नमः शिवाय का 108 बार जाप करना चाहिए।

मकर राशि

शनिदेव शिव जी के भक्त हैं, वे शिव जी को अपना गुरू मानते हैं। इसलिए शिव जी को भी शनिदेव के स्वामित्व वाली राशियां अत्यंत प्रिय हैं। मकर राशि के स्वामी शनि हैं। इस राशि के लोग किसी भी संकट से आसानी से निकल जाते हैं। यदि ये सच्चे मन से महादेव का पूजन करें तो इनका भाग्य और भी प्रबल हो जाता है और इनके लिए कुछ भी प्राप्त करना नामुमकिन नहीं होता। मकर राशि वालों को नियमित तौर पर शिवलिंग पर जलाभिषेक करने चाहिए। इसके अलावा पूजन के दौरान ,महामृत्युंजय का जाप भी करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: महादेव को समर्पित है तमिलनाडु का ये मंदिर, रहस्यमयी पत्थर से हुआ था निर्माण

कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्वामी भी शनिदेव हैं, इसलिए ये राशि भी महादेव को अत्यंत प्रिय है। इस राशि के लोग जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं। यदि ये अपने जीवन में शुभ कार्य करें तो इनका भाग्य कहीं अधिक प्रबल हो जाता है। इससे इन्हें समाज में मान, प्रतिष्ठा सब कुछ प्राप्त होता है। कुंभ राशि वालों को शिव ही के ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप नियमित करना चाहिए। इससे इनके जीवन के कष्ट दूर हो जाते हैं।