पुष्पा 2: द रूल ने रिलीज होने से पहले की कमा लिए 1085 करोड़ रुपये…जानिये कैसे

‘पुष्पा 2: द रूल’ इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के साथ नेशनल अवॉर्ड विनर अल्लू अर्जुन अपने अनोखे और यादगार किरदार पुष्पा राज के साथ वापसी के लिए तैयार हैं। मेकर्स भी इस फिल्म को लेकर दर्शकों का उत्साह बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, यही वजह है कि सोशल मीडिया पर दर्शकों के बीच बेसब्री देखी जा सकती है। फिल्म ने रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है। जी हां, इसने कुल 1085 करोड़ रुपये का प्री-रिलीज कलेक्शन कर लिया है।

पुष्पा 2 की रिलीज से पहले की कमाई

अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा: द राइज’ में अपने प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। इसके साथ ही पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। अब अल्लू अर्जुन ‘पुष्पा 2: द रूल’ के साथ फिर से बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए तैयार हैं। फिल्म ने रिलीज से पहले ही 1085 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। अब आपको बताते हैं कि ये कमाई कहां से हुई है। यह बड़ी उपलब्धि एक रिकॉर्ड तोड़ने वाली डील है और इसे भारत में अब तक की सबसे ज्यादा मुनाफे वाली फिल्म डील में से एक माना जा रहा है। मेकर्स के मुताबिक, थिएट्रिकल राइट्स 640 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। इसके साथ ही फिल्म ने एक बड़ी डिजिटल डील की है, जिसमें नेटफ्लिक्स ने 275 करोड़ रुपये में राइट्स खरीदे हैं।

इन राज्यों में हुई मोटी कमाई

आपको बता दें कि अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा 2: द रूल’ के ओवरऑल प्री-रिलीज़ बिजनेस पर नज़र डालें तो फ़िल्म ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 220 करोड़ रुपये, उत्तर भारत में 200 करोड़ रुपये, तमिलनाडु में 50 करोड़ रुपये, कर्नाटक में 30 करोड़ रुपये, केरल में 20 करोड़ रुपये और विदेशी बाज़ारों में 140 करोड़ रुपये कमाए हैं। इसके अलावा म्यूज़िक राइट्स 65 करोड़ रुपये और सैटेलाइट राइट्स 85 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। फ़िल्म ने अपने नॉन-थियेट्रिकल राइट्स से 425 करोड़ रुपये कमाए हैं।

यह भी पढ़े: सीएम धामी ने नैनीताल-मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, जुड़ेंगे कई धार्मिक स्थल

फिल्म की रिलीज की तारीख

‘पुष्पा 2: द रूल’ 6 दिसंबर 2024 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का निर्देशन सुकुमार ने किया है और इसे माइथ्री मूवी मेकर्स ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फहाद फासिल मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का संगीत टी-सीरीज ने दिया है। अल्लू अर्जुन ने पहले ही दमदार शुरुआत कर दी है। फिल्म की रिलीज में अभी 1.5 महीने बाकी हैं। ऐसे में लगता है कि कई नए रिकॉर्ड बनेंगे या टूटेंगे।