rahul_gandhi

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस ने फिर अलापा ईवीएम का राग, अपनाया नया तरीका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की अप्रत्याशित हार पर बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह कई विधानसभा क्षेत्रों से अनियमितताओं की शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को सूचित करेंगे।

उन्होंने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया. प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।

सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतकर जीत हासिल की। ​​कांग्रेस, जिसके बारे में कहा जा रहा था कि वह चुनाव जीतेगी, 37 सीटें जीत सकी। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीतीं। भाजपा ने 29 सीटें जीतीं। कांग्रेस, जो कि नेशनल कॉन्फ्रेंस की सहयोगी है, ने 6 सीटें जीतीं।

कांग्रेस ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को ‘अस्वीकार्य’ बताया। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि ये नतीजे लोकतंत्र की हार के समान हैं।

यह भी पढ़ें: ‘कांग्रेस से सीखी जा सकती है जीत को हार में बदलने की कला’

उन्होंने कहा कि परिणाम अप्रत्याशित हैं और हम यहां तक ​​कहेंगे कि वे अस्वीकार्य हैं। जिस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं। तीन जिलों हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से हमारे उम्मीदवार के बारे में लगातार शिकायतें आ रही हैं। लगातार शिकायतें आ रही हैं कि कैसे कुछ मशीनों की बैटरियां जो 99% चार्ज थीं, वे हमें हारते हुए दिखा रही हैं और जिन मशीनों को छुआ तक नहीं गया, जिनकी बैटरियां 60-70% चार्ज थीं, वे हमारे उम्मीदवार को जीतते हुए दिखा रही हैं।