पैगंबर मोहम्मद पर यति नरसिंहानंद की टिप्पणी को लेकर सीएम योगी ने दिया दोटूक जवाब, दिया बड़ा निर्देश  

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ पुजारी यति नरसिंहानंद की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर चल रहे विवाद के बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी धर्म या आस्था के संतों और पुजारियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा।

हर आस्था और संप्रदाय का सम्मान किए जाने पर जोर देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आस्था से छेड़छाड़ करता है, महापुरुषों, देवी-देवताओं, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करता है तो उसे कानून के दायरे में लाया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी, लेकिन सभी संप्रदायों, धर्मों के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा।

मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह बयान दिया।

आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़फोड़ या आगजनी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो कोई भी ऐसा करने की हिम्मत करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को लेकर भाजपा नेता ने किया बड़ा दावा, लोगों को बताई सपा-कांग्रेस की हकीकत

अपने विवादित बयानों के लिए गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद ने हाल ही में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद एक और बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन पुजारी के करीबी सहयोगियों ने कहा कि उन्हें गाजियाबाद में हिरासत में लिया गया है, एक दावा जिसकी यूपी पुलिस ने अभी तक पुष्टि नहीं की है।