बच्चों को अरबी पढ़ा रहे थें मौलवी…तभी मस्जिद में घुसकर युवक ने मार दी गोली  

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के जैद गार्डन में मस्जिद में उस वक्त हड़कंप मच गया, बच्चों को अरबी पढ़ा रहे एक मौलाना को युवक ने मस्जिद के अन्दर घुसकर गोली मार दी। हालांकि, यह गोली मौलाना से सिर को छूती हुई निकली। गोली का आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल मौलाना को अस्पताल में भर्ती कराया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 6।30 बजे ही है। मौलाना नईम मस्जिद में बच्चों को अरबी की शिक्षा दे रहे थे। तभी पास में रहने वाला सरताज वहां पहुंचा और उसने मौलाना को गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। हालांकि उसके पहले ही सरताज असलहा वहीं फेंककर मौके से फरार हो गया। लोगों ने घायल मौलाना को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

भले ही इस मामले के पीछे की पुख्ता वजह तो स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन पुलिस दो एंगल को लेकर इस मामले की जांच कर रही है।

पहला, मस्जिद में नमाज के दौरान सरताज की धक्का-मुक्की हो गई थी, जिसकी वजह से टोपी नीचे गिर गई थी। इसी बात को लेकर मौलाना ने सरताज को जमकर फटकार लगाई थी।

यह भी पढ़ें: बिगड़े रिश्तों को संवारने के लिए भारत आए मालदीव के राष्ट्रपति, की पीएम मोदी से मुलाकात

दूसरी यह है कि सरताज के घर का कोई सदस्य बीमार है। वह मौलाना से झाड़-फूंक करवाता है, लेकिन ठीक होने के बजाय उसकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी। इससे नाराज होकर सरताज मस्जिद पहुंचा, उसकी मौलाना से कहासुनी हुई। इसके बाद उसने गोली मार दी।