कोठियाल ने नयना देवी से की रोजगार गारंटी पर चुनाव अभियान की शुरुआत

नैनीताल। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल शुक्रवार शाम पहली बार कुमाऊं मंडल मुख्यालय नैनीताल पहुंचे। यहां अपने चुनाव अभियान की शुरुआत उन्होंने सुबह नगर की आराध्य देवी माता नयना के मंदिर से की। इस दौरान उन्होंने माता नयना के दर्शन किए और शिवालय में जलाभिषेक किया। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने पार्टी पर अन्य राजनीतिक दलों से हो रहे हमलों का जिक्र करते हुए सही दिशा में आगे बढ़ने और नयना देवी मंदि से रोजगार गारंटी योजना पर चुनाव अभियान की शुरुआत करने की बात कही। साथ ही लगे हाथ उत्तराखंड को राज्य की आध्यात्मिक राजधानी बनाने के स्टैंड पर भी बात की। आगे उनका नगर में चुनावी रोड शो करने का भी कार्यक्रम है।

कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी राज्य में कोई चुनाव नहीं लड़ी है, इसलिए पूरे तौर पर राज्य में राजनीतिक दल भी नहीं है, फिर भी जिस तरह से उस पर भाजपा व कांग्रेस आदि राजनीतिक दलों की ओर से हमले किए जा रहे हैं, इससे साफ है कि पार्टी सही दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि 300 यूनिट फ्री बिजली के बाद गत 19 सितंबर को हल्द्वानी से पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रोजगार गारंटी योजना शुरू की है। इसके लिए आज से नयना देवी मंदिर से अभियान शुरू किया जा रहा है। यह अभियान राज्य की सभी विधानसभाओं में चलाया जाएगा।

नैनीताल के निकट न्याय के देवता ग्वेल के मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने पार्टी का राज्य को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का एजेंडा भी जोड़ दिया। कहा कि पार्टी इस पर कानून बनाएगी। दावा किया कि राज्य की जनता को इसका लाभ मिलेगा। इस दौरान पत्रकारों के दिल्ली के अर्थव्यवस्था निगरानी केंद्र के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 27 फीसद युवाओं के बेरोजगार होने और सूचना के अधिकार से दिल्ली में केवल 400 लोगों को रोजगार मिलने के खुलासों के प्रश्न को उन्होंने एक झटके में गलत ठहरा दिया और पार्टी के बारे गलत नजरिया बनाने का प्रयास बताया। गौरतलब है कि वह महावीर चक्र विजेता शहीद मेजर राजेश अधिकारी की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद नगर में रोड शो भी करने वाले हैं।