पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया है। दरअसल, शनिवार को देहरादून के बीजेपी मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी  के नाम पर मुहर लगी है। वह राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में अपना पदभार संभालेंगे। अब आज ही राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। वहां तैयारी कर ली गई है।

पुष्कर सिंह धामी को चुना गया मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि बीते दिन तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस इस्तीफे के बाद आज बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बीजेपी हाई कमान ने बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी महासचिव डी पुरंदेश्वरी को पर्यवेक्षक बनाया था। इनके साथ प्रभारी दुष्यंत गौतम और सह प्रभारी रेखा वर्मा भी बैठक में मौजूद रहीं।

नए नेता के चुनाव से पहले उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि नए नेता का चुनाव करने के बाद हम सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलेंगे। कौशिक ने कहा कि चुनाव आयोग को उपचुनाव कराने में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन COVID के कारण, यह अमल में नहीं आ सका। ऐसे में इस्तीफा ही एकमात्र विकल्प बचा था।

कौशिक ने कहा कि हम राष्ट्रीय पार्टी हैं। जब चुनाव में जाते हैं तो अगले 5 साल के लिए घोषणा पत्र जारी करते हैं और बताते हैं कि हम इन पर काम करेंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री कोई भी हो वह काम जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: दरभंगा ब्लास्ट मामले में सामने आया इकबाल काना का नाम, एनआईए ने किया बड़ा खुलासा

पुष्कर सिंह धामी कुमाऊं क्षेत्र के खटीमा विधानसभा क्षेत्र के दो बार के विधायक हैं। वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं। धामी पूर्व सीएम भगत सिंह कोशियारी के ओएसडी रहे हैं। धामी की संघ से भी नजदीकियां हैं।