भगवान राम के बाद अब मां दुर्गा के नाम पर भिड़े तृणमूल और बीजेपी, शुरू हुई नई जंग

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भगवान श्रीराम के नाम पर शुरू हुई लड़ाई अब मां दुर्गा तक पहुंच गई है। दरअसल, मां दुर्गा के नाम के पर सूबे की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। इस वाकयुद्ध की शुरुआत की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के उन आरोपों के बाद हुई जो उन्होंने बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर लगाए।

तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर लगाए आरोप

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने दिलीप घोष पर मां दुर्गा का अपमान करने का आरोप लगाया। उनका यह आरोप बीजेपी अध्यक्ष को रास नहीं आया और उन्होंने इसपर जमकर पलटवार किया।

साउथ 24 परगना में एक रैली को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि दिलीप घोष ने मां दुर्गा का अपमान किया है। बीजेपी के लोग महिलाओं का सम्मान नहीं करते।

उन्होंने कहा कि ये लोग मां दुर्गा का अनादर करते हैं। मां लक्ष्मी, मां सरस्वती का अनादर करते हैं। बता देना चाहता हूं कि वोट से आगे भी बहुत कुछ है। अमित शाह कहते हैं कि ममता दीदी को जय श्री राम बोलना होगा। आपको बता दूं कि दीदी जय सियाराम बोलती हैं। महिलाओं का सम्मान करना होगा। झुककर महिलाओं का सम्मान करना होगा। बंगाल में ये सब सीखना होगा। नहीं तो बांग्ला संस्कृति सब कुछ सीखा देगी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह के दावे पर भड़कीं महबूबा, उठाया मुठभेड़ में मारे गए मुश्ताक का मुद्दा

अभिषेक बनर्जी के इस आरोप पर बीजेपी अध्यक्ष ने जमकर पलटवार किया। दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल के लोग न दुर्गा को जानते हैं, न राम को जानते हैं। दुर्गा हमारी देवी हैं। इसलिए उनको हम राजनीति में नहीं लाते हैं। राम हमारे राजा थे, क्षत्रिय थे। तृणमूल धर्म को राजनीति में और राजनीति को धर्म में लाती है।