बिहार चुनाव

बिहार चुनाव का बहिष्कार करने के लिए गांवों में लगे पोस्टर, प्रशासन के उड़े होश

बिहार चुनाव के चलते राजनीतिक दलों के बीच वाक युद्ध तो पहले से ही देखने को मिल रहा था, लेकिन इसी वाक युद्ध के बीच कुछ ऐसे पोस्टर सामने आए हैं, जिसको देखने के बाद से ही प्रशासन की नींद हराम हो गई है। दरअसल, बीते दिन औरंगाबाद के जंगलों में स्थित गांवों में कुछ ऐसे पोस्टर चस्पा किये गए हैं, जिनमें चुनाव को बहिष्कार करने की मांग की गई है। ये पोस्टर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्यों द्वारा लगाया गया है।

बिहार चुनाव का बहिष्कार करने के लिए चस्पा किये पोस्टर

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार चुनाव का बहिष्कार करने के लिए भाकपा माओवादी के सदस्यों ने औरंगाबाद के जंगली इलाकों के कई गांव में पोस्टर लगा दिए। नक्सलियों ने पोस्टर के जरिए लोगों से कहा है कि पुलिस का राज ध्वस्त करें। भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनानी है, तो क्रांतिकारी जन कमेटी जनताना सरकार का निर्माण करें। इन पोस्टरों में लिखा गया कि कोरोना महामारी से मुक्ति पाना है, तो क्रांतिकारी जन कमेटी जनताना सरकार बनानी है। इसके अलावा नक्सलियों ने एनआरसी, नए कृषि बिल, नई शिक्षानीति को लेकर भी पोस्टर लगाए हैं। नक्सलियों का कहना है कि इन व्यवस्थाओं से मुक्ति चाहिए तो वोट बहिष्कार करें।

आपको बता दें कि ख़ुफ़िया एजेंसियों को बिहार चुनाव के दौरान बड़े राजनीतिक नेताओं पर हमला होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। इस जानकारी के बाद से बिहार पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया है और सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षा मानकों का नए सिरे से समीक्षा भी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: जानिये आज का राशिफल, कन्या राशि वाले रखें अपनी सेहत का ख्याल

खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सली आईईडी या बारूदी सुरंगों के जरिए राजनीतिक दलों के नेताओं, सुरक्षा बलों, पैरा मिलिट्री फोर्स पर हमला कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी चुनाव प्रचार के दौरान नक्सलियों की रडार पर हैं।