गोंडा की घटना पर भड़कीं मायावती, कहा-यूपी में सिर चढ़कर बोल रहा अपराध

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने राज्य में महिलाओं और दलितों के खिलाफ बढ़ते आपराधों को लेकर प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

मायावती ने मंगलवर को ट्टवीट किया कि भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद यूपी के गोण्डा में ही सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने की प्रयास अति-दुःखद व शर्मनाक। यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिन्ता की बात जरूर है। आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सर चढ़कर क्यों बोल रहा है?

गौरतलब है कि गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्का गांव में एक दबंग युवक ने बीती रात सोते समय तीन दलित बहनों पर तेजाब फेंक दिया। एसिड अटैक में बड़ी बहन गंभीर रूप से झुलस गई। वहीं बाकी दो छोटी बहनों पर भी तेजाब के छींटे पड़े। आनन-फानन में तीनों बहनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर बड़ी बहन का इलाज किया जा रहा है। एसिड अटैक में उसका चेहरा झुलस गया है। बाकी दो बहनों को अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया। एसपी शैलेश पांडेय ने कहा है कि मामले की जांच के लिए पुलिस और फरेंसिक टीम गठित कर दी गई है। पीड़ित पिता से तहरीर ली जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।