Thursday , May 26 2022

खनन माफिया के गुर्गों से भिड़ा सिपाही, फिर जो हुआ उसे सुन कर कांप जायेंगे….

उत्‍तर प्रदेश के आगरा जिले से एक बेहद ख़ौफनाक खबर सामने आई है। यहां खेरागढ़ में खनन माफिया के गुर्गों ने रविवार सुबह उस समय एक खतरनाक घटना को अंजाम दे दिया, जब एक सिपाही ने उसे रोकने की कोशिश की। खनन माफिया के गुर्गों का इतना दुस्‍साहस हो गया कि उन्‍होंने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी। इसके बाद फायरिंग करते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गए।

सूचना पर जिले की फोर्स के साथ पुलिस अधीक्षक सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद पहुंच गए। क्षेत्र में खनन माफिया के गुर्गों की तलाश की जा रही है। आज सुबह करीब 5 बजे सैंया थाने में अवैध खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली राजस्थान से आगरा की ओर आने की सूचना मिली थी। सूचना पर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, सिपाही सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल ट्रैक्टर पकड़ने निकल गए। खेरागढ़-सैंया मार्ग पर बालू लेकर आ रहे ट्रैक्‍टर-ट्रॉली का इंतजार किया, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

इसके बाद पुलिस टीम थाने की ओर जाने लगी कि तभी खेरागढ़ क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास पांच-छह ट्रैक्टर-ट्रॉली आते दिखाई दिए। गाड़ी से उतरकर सिपाही सोनू ने ट्रैक्टर के आगे डंडा दिखाकर उसे रोकने की कोशिश की। चालक ने ट्रैक्टर रोकने के बजाय सोनू के ऊपर चढ़ा दिया। इसके बाद फायरिंग करते हुए चालक साथ में चल रहे अन्य ट्रैक्टर पर बैठकर भाग गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस मुठभेड़ में 20 हजार का इनामी बदमाश घायल, पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

इस घटना में सोनू की मौत हो गई। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि खनन माफिया ने ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाकर सिपाही की हत्या की है। आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाले थे। वह वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे।