Friday , September 24 2021

नांगल रेप-हत्या के मामले में फंसे राहुल गांधी, पुलिस कमिश्नर से की गई शिकायत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की लिखित शिकायत दी गई है। मामला दक्षिण पश्चिम जिले के दिल्ली कैंट में हुई नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म और हत्या से जुड़ा है।

राहुल गांधी पर लगे गंभीर आरोप

दरअसल बीते बुधवार को राहुल गांधी नाबालिग लड़की के माता-पिता से मिलने दिल्ली कैंट पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने लड़की के परिजनों के साथ ली गई तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर डाला था। पोक्सो एक्ट के सेक्शन 23 के तहत दुष्कर्म पीड़ित और उसके परिजनों की पहचान उजागर नहीं की जानी चाहिए। इसका उल्लंघन कानूनन अपराध है। राहुल गांधी द्वारा इसकी अनदेखी करने पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत पुलिस को शिकायत की है।

इस बाबत पूछे जाने पर दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी इंगित प्रताप ने को बताया कि फिलहाल इस मामले में किसी भी तरह की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, धमाके से थर्रा उठा इलाका

आपको बता दें कि बीते दो दिन पूर्व दिल्ली कैंट से एक दलित लड़की से दुराचार के बाद हत्या किये जाने का मामला सामने आया था। केवल इतना ही नहीं, इस लड़की का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था। इस मामले की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक पुजारी को गिरफ्तार किया था। हालांकि, पुजारी का कहना था कि लड़की की मौत वाटर कूलर से पानी निकालने के दौरान करंट लगने से हुई है।