Thursday , August 5 2021

चंद्रशेखर आजाद ने सीएम योगी को लेकर की बड़ी मांग, लगाया हत्या का आरोप

आजाद समाज पार्टी के मुखिया और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार पर कड़ा हमला बोला है। चंद्रशेखर ने यहां तक कह दिया है कि योगी सरकार पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने यह बयान सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिया है। चंद्रशेखर ने इस दौरान यूपी में पार्टी की तैयारियों की भी जानकारी दी।

चंद्रशेखर ने कहा कि योगी सरकार पूरी तरह से फेल है। आरोप लगाया कि योगी सरकार व्यवस्थाओं के संचालन में पूरी तरह फेल है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सैकड़ों लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं। सरकार अगर प्रंबंधन ठीक तरीके से करती तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने कोरोना के आंकड़ों को लेकर भ्रम फैलाया है। मौतों के आंकड़ों को छिपाया है। कोरोना से जितनी मौतें सरकारी आंकड़ों में दर्ज हैं, उससे कई गुना ज्यादा मौतें वास्तविक रूप में हुई हैं। लेकिन, योगी सरकार ने अपनी छवि को बचाने के लिए मौतों के आंकड़ों में हेरफेर किया है।

कोरोना के कारण मौतें हत्या हैं, दर्ज हो मुकदमा

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि कोरोना के कारण लोगों की मौतें सामान्य घटना नहीं है। यह योगी सरकार के फेल होने का परिणाम है। यह मौतें नहीं बल्कि हत्या है। इसकी जिम्मेदार योगी सरकार है। उन्होंने कहा कि सबसे दुखद यह है कि योगी सरकार ने मौतों के आंकड़ों को छिपाया है। इस अव्यवस्था के लिए योगी सरकार पर आईपीसी (IPC) की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। इससे अब किसी भी प्रकार की उम्मीद करना बेमानी ही है।

यह भी पढ़ें: 130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मौत के बाद भी मौलाना की कई औलादों ने लिया जन्म

आसपा जारी करेगी मौतों का सही आंकड़ा

चंद्रशेखर ने दावा किया कि यूपी में कोरोना के कारण हुई मौतों के आंकड़ों में जबरदस्त हेरफेर किया गया है। इसका सुबूत है गंगा के किनारे लाशों का मिलना। उन्होंने कहा कि मौतों का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है। चंद्रशेखर ने कहा कि कोरोना के कारण हुई मौतों का सही आंकड़ा आजाद समाज पार्टी जारी करेगी। इसका डाटा तैयार किया जा रहा है। जल्द ही आंकड़े जारी कर योगी सरकार के दावों की पोल खोल जाएगी।