हल्द्वानी की नाबालिग से महाराष्ट्र के युवकों ने दिल्ली के होटल में किया गैंगरेप…जानिए क्या है पूरा मामला

देहरादून: उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक प्रमुख स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा के साथ दिल्ली के एक होटल में महाराष्ट्र के तीन लोगों सहित पांच लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली से पांचों लोगों को गिरफ्तार किया। ये सभी दोस्त हैं। 15 वर्षीय लड़की को पांच दिन पहले दिल्ली में पाया गया था, जब उसके पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह 4 अक्टूबर को स्कूल से निकलने के बाद लापता हो गई थी।

एक समाचार पत्र से बात करते हुए मामले से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि किशोरी 4 अक्टूबर को हल्द्वानी से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में सवार हुई थी। उसके फोन लोकेशन के आधार पर उसकी हरकतों पर नज़र रखी गई और उसे पाँच दिन पहले हल्द्वानी वापस लाया गया और उसके परिवार को सौंप दिया गया।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने उसकी काउंसलिंग शुरू की, तो उसने बताया कि दिल्ली के एक होटल में पाँच लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था। पाँच में से तीन लोग महाराष्ट्र के थे और उसी ट्रेन में उससे मिले थे।

उसके बयान के बाद, पुलिस होटल पहुँची और सीसीटीवी फुटेज और होटल प्रबंधन द्वारा उपलब्ध कराए गए आईडी की प्रतियों की जाँच करके आरोपियों की पहचान की।

हल्द्वानी (शहर) के सर्किल ऑफिसर नितिन लोहानी ने कहा कि मेडिकल जांच में पुष्टि हुई कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। पांचों लोगों के खिलाफ बीएनएस धारा 70 (सामूहिक बलात्कार) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो साल बाद जेल से छूटे आप नेता सत्येन्द्र जैन, कोर्ट ने दी जमानत

पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों में संदेश चिपलाकर (25), रोशन पाटिल (29), योगेश नाइक (34) शामिल हैं सभी रायगढ़, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। वहीं आशीष अगरकर (30) और साहिल कुमार (24) दिल्ली के रहने वाले हैं।