राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी सहित कई बॉलीवुड सितारे भी हो सकते हैं रावण दहन समारोह में शामिल

नई दिल्ली: शनिवार को पूरे देश में दशहरा मनाया जा रहा है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली में भी विजयादशमी के अवसर पर रावण दहन सहित भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसमें शीर्ष राजनेताओं और फिल्मी सितारों के शामिल होने की संभावना है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाल किला मैदान में होने वाले इस महोत्सव को देखने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन श्री धार्मिक लीला समिति द्वारा किया जा रहा है।

समिति के महासचिव धीरजधर गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वे संभवतः माधवदास पार्क में होने वाली लीला में शामिल होंगे।

इसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी तथा बॉलीवुड सितारे अजय देवगन और करीना कपूर सहित अन्य प्रमुख हस्तियों के भाग लेने की उम्मीद है। गुप्ता ने कहा कि लाल किले में लव कुश रामलीला में रावण, कुंभकरण और मेघनाद के 100 फीट से अधिक ऊंचे पुतले बनाए जाएंगे।

इस साल आयोजकों ने महिलाओं को परेशान छेड़छाड़ करने वाले अपराधियों का प्रतीक एक विशेष चौथा पुतला स्थापित किया है। यह महिलाओं के खिलाफ अपराधों के खिलाफ सख्त कानूनों की आवश्यकता पर भी जोर देता है।

रामलीला समिति ने द्वारका सेक्टर-10 में 211 फुट ऊंचा रावण का पुतला भी स्थापित किया है, जिसे देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी इस रामलीला में दो बार आ चुके हैं। इस साल 211 फुट ऊंचा रावण का पुतला लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

यह भी पढ़ें: अजय जडेजा बनेंगे नए जाम साहब, राजसिंहासन संभालने को हुए तैयार

दिल्ली-एनसीआर में दशहरा समारोह के लिए लोगों को आकर्षित करने वाले कुछ अन्य लोकप्रिय स्थानों में रामलीला मैदान हैं जो दिल्ली में सबसे बड़े दशहरा समारोहों में से एक की मेजबानी के लिए जाना जाता है। इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और नोएडा स्टेडियम में भी रावण दहन समारोह का आयोजन किया जाता है।