जानिये कौन बन सकता है हरियाणा का मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू

बीते दिनों हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रचने वाली भाजपा अगले सप्ताह तक सत्ता पर काबिज हो सकती है। दरअसल, खबर मिल रही है कि यहां भाजपा की लगातार तीसरी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अगले सप्ताह पंचकूला में होने की उम्मीद है। यह जानकारी शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा प्राप्त हुई है।

पंचकूला के उपायुक्त (डीसी) डॉ. यश गर्ग ने बताया कि हम कार्यक्रम के लिए स्थल तैयार कर रहे हैं। संभावित तारीख 15 अक्टूबर है।

समारोह की व्यवस्था करने के लिए डीसी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं सहित भगवा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों जैसे गणमान्य व्यक्तियों के भाग लेने की संभावना है।

मार्च में मनोहर लाल खट्टर के बाद मुख्यमंत्री बने भाजपा के नायब सिंह सैनी ने 5 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाई थी। इस पद पर बने रहने की संभावना है। भाजपा ने चुनाव के दौरान संकेत दिया था कि अगर वह जीतती है तो सैनी ही शीर्ष पद के लिए उसकी पसंद होंगे।

यह भी पढ़े: मस्जिद के बाद अब हिंदू संगठन के निशाने पर आए मुस्लिम सब्जी विक्रेता, डर के साए में जिंदगी गुजार रहे मुसलमान

मतगणना 8 अक्टूबर को हुई थी। 10 साल की सत्ता विरोधी लहर और एग्जिट पोल, जिसमें कांग्रेस की व्यापक जीत की भविष्यवाणी की गई थी, को झुठलाते हुए, भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें हासिल कीं, जो पिछले 2019 चुनाव से आठ सीटों की वृद्धि थी।