कट्टरपंथियों ने फिर पहुंचाई हिन्दुओं की आस्था को चोट, मां दुर्गा के पंडाल में मुस्लिमों ने मचाया आतंक

इन दिनों पूरे देश में शारदीय नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। हर तरह माता के जयकारे सुनाई दे रहे हैं। इन्ही जयकारों के बीच में कुछ कट्टरपंथी मुस्लिमों ने एक बार फिर देश के सांप्रदायिक सौहाद्र को क्षति पहुंचाने की कोशिश की है। दरअसल, कुछ कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा के पांडाल पर हमला कर दिया है। उन्होंने न सिर्फ पथराव किया बल्कि लाठी-डंडों से हिंदुओं पर हमला भी किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का है। बीते कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी यहां के मसकनवा बाजार इलाके में बीते बुधवार को मां दुर्जा की पूजा-अर्चना कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस मौके पर भारी संख्या में हिन्दू श्रद्धालु एकत्रित हुए थे। इसी कार्यक्रम में कुछ हिन्दू बच्चों ने पंडाल के बाहर पटाके फोड़ने शुरू कर दिया था।

हालांकि, पटाकों की आवाज सुनकर कुछ मुस्लिम भड़क उठे और उन्होंने हिन्दुओं को गाली देना शुरू कर दिया। जब हिन्दू पक्ष ने मुस्लिमों को समझाने की कोशिश की तो वे हमलावर हो गए और उन्होंने पंडाल पर जमकर पथराव किये। मामला तब और बढ़ गया जब वहां कई मुस्लिम एकत्रित हो गए।

इसके बाद उन्होंने लाठी-डंडों से पंडाल में मौजूद हिन्दुओं पर हमलाकर दिया और जमकर मारपीट की। हिन्दू पक्ष के अनुसार, इस हमले में मुन्ना, सुल्तान और असलम तथा बाकी लोगों के मुस्लिम परिवार शामिल थे। मुस्लिमों की इस पत्थरबाजी में लगभग 10-12 हिन्दू गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिले के बाद मौके पर गोंडा के डीएम और एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और मुस्लिमों का हमला रोका। इस हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: रतन टाटा के निधन से सोशल मीडिया में आया श्रद्धांजलियों का तूफ़ान, पूरी दुनिया में फैली शोक की लहर

हिन्दुओं ने मुस्लिमों के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई है। इस हमले में पुलिस 12 मुस्लिमों को आरोपित बनाया है। कुछ अवैध लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। हमला करने वाले मुस्लिमों की तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। मामले की अभी जाँच चल रही है।