पुलिस ने पकड़ी हजारों करोड़ रुपये की कोकीन, कांग्रेस आरटीआई सेल का पूर्व अध्यक्ष निकला मास्टरमाइंड  

हाल ही में दिल्ली पुलिस ने 562 किलो से ज़्यादा कोकीन की एक बड़ी खेप पकड़ी थी, जिसकी कीमत कई हज़ार करोड़ रुपए है। ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक अब पता चला है कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड तुषार गोयल नाम का एक शख्स था, जो कांग्रेस आरटीआई सेल का अध्यक्ष हुआ करता था।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी के सोशल मीडिया प्रोफाइल में उसका दिल्ली प्रदेश कांग्रेस से जुड़ाव बताया गया है और उसका नाम ‘डिक्की गोयल’ है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह कांग्रेस पार्टी से जुड़ा रहा है और 2022 में आरटीआई सेल का अध्यक्ष हुआ करता था।

दिल्ली पुलिस ने ड्रग के इस भंडाफोड़ में तुषार गोयल, भरत जैन, हिमांशु और औरंगजेब नाम के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 562 किलोग्राम से ज़्यादा कोकीन और 40 किलोग्राम से ज़्यादा मारिजुआना बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: मस्जिद से हथियार लेकर निकले दो आतंकियों ने बरपाया कहर, 7 की मौत जबकि कई घायल

इन सभी को बोरियों में भरा गया था। पहले इस खेप की कीमत 2000 करोड़ रुपये बताई गई थी, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इसकी कीमत 5000 करोड़ रुपये से ज़्यादा है। यह दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा ड्रग भंडाफोड़ है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने और 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त करने के बाद, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विशेष प्रकोष्ठ प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि यह हाल के दिनों में कोकीन की सबसे बड़ी खेप है।

एडिशनल सीपी कुशवाह ने बताया कि आरोपी तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के कब्जे से 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई, जबकि शेष मारिजुआना और कोकीन गोदाम में मिली।

उन्होंने कहा कि तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के पास से करीब 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई। उन्हें उस समय पकड़ा गया जब वे रिसीवर को आपूर्ति देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन स्थित गोदाम से बाहर आ रहे थे। गोदाम में शेष मारिजुआना और कोकीन बरामद किया गया।