भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी को पाकिस्तान ने भेजा निमंत्रण, हवाई अड्डे पर हुआ भव्य स्वागत

भड़काऊ भाषण देने और सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के आरोप में भारत का वांछित आरोपी आतंकी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का पाकिस्तान में भव्य स्वागत किया गया। पाकिस्तान में जाकिर नाइक लाहौर, इस्लामाबाद और कराची में भाषण देने वाला है ।

जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में अपने भव्य स्वागत का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि डॉ. जाकिर नाइक का पाकिस्तान आगमन। इस्लामाबाद हवाई अड्डे, पाकिस्तान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

जाकिर नाइक 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहेंगे। प्रधानमंत्री के युवा कार्यक्रम के अध्यक्ष राणा मशहूद, धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सैयद अत्ता-उर-रहमान, धार्मिक मामलों के संसदीय सचिव शमशेर अली मजारी और अन्य लोगों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

नाइक ने कथित तौर पर पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मोहम्मद इशाक डार से भी मुलाकात की है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निमंत्रण पर जाकिर नाइक अपने बेटे फारिक जाकिर के साथ 28 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचा है। यहां वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज शरीफ, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से मुलाकात करेगा।

एनआईए ने 2016 में जाकिर नाइक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। तब से नाइक फरार है और मलेशिया में रह रहा है। एनआईए ने नाइक के खिलाफ यूएपीए के तहत जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: हिंदू युवक ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर फेसबुक पर किया पोस्ट, मारने के लिए उमड़ पड़ा मुस्लिमों का जनसैलाब

नाइक पीसटीवी (PeaceTV) नाम से एक चैनल चलाता है, जो अपने विवादित कॉन्टेंट के कारण पूरे भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में प्रतिबंधित है। कनाडा और यूनाइटेड किंगडम ने भी जाकिर नाइक की एंट्री पर रोक लगा रही है।