आतंकी नसरल्लाह की मौत के बाद अब हिजबुल्लाह उप प्रमुख कासिम ने भरी हुंकार, कहा- जारी रहेगी लड़ाई

आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद अब संगठन के उप प्रमुख शेख नईम कासिम इजराइल के खिलाफ मोर्चा संभालते नजर आ रहे हैं। दरअसल, अपने प्रमुख की मौत के बाद शेख नईम कासिम ने कसम खाई है कि लेबनानी सशस्त्र समूह अपने नेता और कई वरिष्ठ कमांडरों की मौत के बावजूद इजरायल के जमीनी हमले का सामना करने के लिए तैयार है।

शेख नईम कासिम ने सोमवार को एक सार्वजनिक संबोधन में विरोध का संदेश देते हुए कहा कि इजरायल ने हिजबुल्लाह की सैन्य क्षमताओं पर कोई हमला नहीं किया है। हाल के दिनों में लेबनान पर बमबारी के कारण हुए नुकसान के बावजूद  उन्होंने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि ईरान से जुड़ा सशस्त्र समूह लड़ाई जारी रखेगा।

कासिम ने कहा कि शुक्रवार को नेता हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद से हिजबुल्लाह की गतिविधियां उसी गति से और अधिक तेजी से जारी हैं। उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह जल्द ही एक नया नेतृत्व स्थापित करेगा।

कासिम ने आगे कहा कि नए नेतृत्व का चयन स्पष्ट है, लेकिन उन्होंने कोई और विवरण नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह तैयार हैं, यदि इजरायल जमीनी आक्रमण चाहता है तो प्रतिरोध बल इसके लिए तैयार हैं।

कासिम ने आगे कहा कि लेबनान में नागरिकों के खिलाफ आक्रामकता और नरसंहार के माध्यम से अराजकता पैदा करने के इजरायल के उद्देश्य के बावजूद हिजबुल्लाह अपने मुख्य लक्ष्यों को प्राप्त करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि इज़राइल लेबनान के सभी इलाकों में नरसंहार कर रहा है, जब तक कि कोई भी घर ऐसा न बचे जिसमें इज़रायली आक्रमण के निशान न हों। इज़राइल नागरिकों, एम्बुलेंस, बच्चों और बुज़ुर्गों पर हमला करता है। वह लड़ाकों से नहीं लड़ता, बल्कि नरसंहार करता है।

यह भी पढ़ें: ‘मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है…आने वाले वक्त में समझ लो….’

वीडियो संदेश के अंत में उप-प्रमुख ने कहा, “हम जीतेंगे, जैसे कि हमने 2006 में इजरायल के साथ टकराव में जीत हासिल की थी।”