अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल और अब्दुल्ला के वादों को शिवराज ने दी चुनौती, लगाए गंभीर आरोप

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बीते दिन लोगों से किये गए वादे को बड़ी चुनौती दी है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव के बीच में राहुल गांधी ने बीते दिन लोगों से वादा किया था कि विपक्ष जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएगा। उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी पीढ़ियां भी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती हैं।

जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज ने कहा कि आज, मैं कहना चाहता हूं कि फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी की सात पीढ़ियां भी अनुच्छेद 370 को वापस नहीं  ला सकतीं…भाजपा की सरकार वहां है। 

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर रोजगार, भोजन, शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं, वही करते हैं। हमारा लक्ष्य लोगों की किस्मत बदलना है, आपके जीवन में खुशियाँ लाना है, आपके चेहरों पर मुस्कान लाना है और आप शांति से अपना जीवन जी सकें। लेकिन वे क्या कह रहे हैं? वे कह रहे हैं कि अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो हम अनुच्छेद 370 को खत्म कर देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि राहुल बाबा, एनसी के नेता भी अनुच्छेद 370 को खत्म नहीं कर सकते। क्या यही मुद्दा है भाइयों और बहनों? हमारा मुद्दा रोजगार, भोजन, शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास है। वे हमें गलत दिशा में ले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इस्लामी आतंकियों ने दी धमकी- या तो इस्लाम धर्म अपनाओ…या फिर देश छोड़कर चले जाओ

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दोहराया कि विपक्ष जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएगा। सोपोर में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इतिहास में पहली बार,  एक राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया है जिसे वह क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय मानते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारतीय ब्लॉक इसकी बहाली के लिए लड़ेगा।