आतंकियों ने हिन्दू मंदिर को बनाया निशाना, हर तरफ दिखे हिन्दू विरोधी और मोदी विरोधी जैसे घृणित नारे

कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में स्थित BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में उस वक्त कोहराम मच गया, जब मंदिर की दीवारों पर हिन्दू विरोधी और भारत विरोधी चित्र बने नजर आए। इन चित्रों में हिंदू वापस जाओ, मोदी=हिटलर, मोदी-डॉ। जयशंकर आतंकवादी हैं, मोदी हिंदू वापस जाओ, और F$%k मोदी जैसे घृणित नारे स्प्रे पेंटिंग से लिखे गए थे। बताया जा रहा है कि इन भित्तिचित्रों के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ है।

स्थानीय हिंदू समुदाय ने इस घृणा अपराध की निंदा की है और इसके पीछे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) ने एक आधिकारिक बयान में हिंदू विरोधी घृणा अपराध की निंदा की और कहा कि वे इस घटना पर स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसके अलावा, BAPS ने बताया कि बुधवार को एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी।

इस आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हिंदू पूजा स्थल को अपवित्र किया गया और घृणास्पद संदेशों के साथ तोड़-फोड़ की गई।

BAPS द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सैक्रामेंटो में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर एक जीवंत हिंदू समुदाय का मंदिर है जो बड़े समुदाय का समर्थन करने के लिए कई गतिविधियों और परियोजनाओं में लगा हुआ है। हम इस समुदाय के ताने-बाने का एक अभिन्न हिस्सा हैं और रहेंगे। BAPS इस घृणा अपराध पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में हिंदू मंदिरों को लगातार हिंदू विरोधी और भारत विरोधी तत्वों द्वारा निशाना बनाया जाता रहा है। 16 सितंबर को , संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के मेलविले हैमलेट में स्थित BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में चरमपंथियों द्वारा तोड़फोड़ की गई थी।

सोशल मीडिया पर सामने आए दृश्यों में देखा जा सकता है कि पवित्र हिंदू मंदिर को ‘भाड़ में जाओ मोदी’, ‘मोदी आतंकवादी है’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ जैसे विचलित करने वाले नारे लगाते हुए अपवित्र किया गया।