आतंकी हाफिज सईद के समर्थन करने वाले पाकिस्तानी अभिनेता की फिल्म भारत में होगी रिलीज, फैला आक्रोश

आतंकवादी हाफिज सईद के कुख्यात समर्थक की भूमिका वाली एक विवादास्पद पाकिस्तानी फिल्म भारत में रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही चर्चा बटोरना शुरू कर दिया है। इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता हमजा अली अब्बासी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे, जो 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के कुख्यात समर्थक हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की एकमात्र 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ 2 अक्टूबर को भारत में रिलीज होगी। यह फिल्म कई सालों से विवादों में रही है क्योंकि इसमें पाकिस्तानी अभिनेता हमजा अली अब्बासी हैं, जो 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के कुख्यात समर्थक हैं। 

शुरुआत में, फिल्म के निर्माताओं ने दिसंबर 2022 में इसकी रिलीज निर्धारित की थी, लेकिन भारत में भारी प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद, भारत में इसकी रिलीज को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

हाल ही में फिल्म निर्माताओं ने ‘मौला जट्ट’ के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से फिल्म का एक पोस्टर शेयर कर इसकी रिलीज डेट की जानकारी दी। कैप्शन में लिखा था कि दो साल बाद, द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट अभी भी अजेय है! 2 अक्टूबर 2024 से भारत में बड़े पर्दे पर इस महाकाव्य गाथा को देखें। सिनेमा लिस्टिंग जल्द ही शेयर की जाएगी।

फिल्म की रिलीज की घोषणा से आक्रोश फैल गया

कई नेटिज़न्स ने निराशा व्यक्त की है और भारत में एक पाकिस्तानी फिल्म की रिलीज़ पर अपना विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने हमजा अब्बासी द्वारा एक आतंकवादी की प्रशंसा का भी हवाला दिया है जिसने भारत में कई निर्दोष लोगों की हत्या की और भारतीय धरती पर सबसे भयानक आतंकवादी हमलों में से एक, 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें: आतंकी पन्नू ने पीएम मोदी के खिलाफ रची भयानक साजिश, ख़ुफ़िया एजेंसी ने किया खुलासा

निराशा व्यक्त करते हुए भाजपा महाराष्ट्र सोशल मीडिया टीम के प्रमुख आशुतोष दुबे ने लिखा कि यह चिंता का विषय है कि @ZeeStudios_ इस पाकिस्तानी फिल्म को कैसे रिलीज कर सकता है, यह देखते हुए कि भारतीय दर्शकों से प्राप्त धन का उपयोग संभावित रूप से भारत की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाली गतिविधियों के लिए किया जा सकता है।