कांग्रेस, एनसी और पीडीपी का नाम लेकर पीएम मोदी ने खाई कसम, लोगों से किया बड़ा वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर आरोप लगाया कि वे ‘जम्मू-कश्मीर के युवाओं के हाथों में पत्थर थमा रहे हैं’ और राजनीतिक लाभ के लिए उनका भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। श्रीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कसम खाई कि वे ‘जम्मू-कश्मीर के तीन परिवारों’ को पूर्ववर्ती राज्य की एक और पीढ़ी को बर्बाद नहीं करने देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे युवा स्कूल-कॉलेजों के बाहर पढ़ाई से दूर थे और ये तीन परिवार (कांग्रेस, एनसी और पीडीपी) उनके हाथों में पत्थर थमाकर खुश थे। इन लोगों ने अपने फायदे के लिए हमारे बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है…जम्मू-कश्मीर के खिलाफ साजिश रचने वाली हर ताकत को हराना होगा। यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराना मोदी का इरादा है, मोदी का वादा है ।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं इन तीन परिवारों के हाथों हमारी एक और पीढ़ी को बर्बाद नहीं होने दूंगा। इसलिए मैं यहां शांति बहाल करने के लिए ईमानदारी से काम कर रहा हूं। आज पूरे जम्मू-कश्मीर में स्कूल और कॉलेज सुचारू रूप से चल रहे हैं। बच्चों के हाथों में कलम, किताबें और लैपटॉप हैं। आज स्कूलों में आग लगने की कोई खबर नहीं है, बल्कि नए स्कूल, नए कॉलेज, एम्स, मेडिकल कॉलेज और आईआईटी बनने की खबरें हैं ।

पीएम मोदी ने कहा कि तीनों परिवार सोचते हैं कि किसी भी तरह से सत्ता पर कब्ज़ा करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। उन्होंने उन पर जम्मू-कश्मीर में भय और अराजकता फैलाने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: मंदिर के सामने आते ही मुस्लिम भीड़ लगाने लगी ‘सर तन से जुदा’ जैसे नारे…और फिर

पीएम मोदी ने कहा कि उनका राजनीतिक एजेंडा जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके वैध अधिकारों से वंचित करना रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केवल भय और अराजकता दी है, लेकिन अब जम्मू-कश्मीर इन तीन परिवारों के चंगुल में नहीं रहेगा…अब यहां का हमारा युवा उन्हें चुनौती दे रहा है। जिन युवाओं को उन्होंने आगे नहीं बढ़ने दिया, वे उनके खिलाफ सामने आ गए हैं। इन तीन परिवारों के शासन में जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने जो पीड़ा झेली है, वह अक्सर सामने नहीं आ पाती है।