ममता बनर्जी ने प्रदर्शन स्थल पर जाकर की अपील, तो जूनियर डॉक्टरों ने दी प्रतिक्रिया

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले के बाद जूनियर डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस प्रदर्शन को ख़त्म करने की एक कोशिश और की है। शनिवार को उन्होंने स्वास्थ्य भवन के बाहर आंदोलन स्थल पर जाकर  प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों से मुलाकात की।

यहां प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सीएम के तौर पर नहीं, आपकी दीदी के तौर पर मैं आपसे अनुरोध करने आई हूं।उन्होंने अपील की कि उन्हें डॉक्टरों की समस्याओं को हल करने और काम पर वापस लौटने के लिए कुछ समय दिया जाए।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैं आपको मजबूर नहीं कर सकती। मैं केवल आपसे अपील कर सकती हूं। जब सीपीआईएम सत्ता में थी, तब मैंने 26 दिनों तक भूख हड़ताल की थी। यह मेरा आखिरी प्रयास है। मैं वादा करती हूं कि कोई अन्याय नहीं होगा।

सीएम ममता बनर्जी द्वारा की गई अपील के बाद प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर सरकार के साथ बैठक करने और प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की अपनी मांगों पर चर्चा करने के लिए सहमत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी पांच सूत्री मांगों के साथ सरकार के साथ किसी भी चर्चा के लिए तैयार हैं। ये अनुचित मांगें नहीं हैं।

आपको बता दें कि बीते गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने ममता बनर्जी के साथ बातचीत में शामिल होने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि वे न्याय नहीं बल्कि उनकी कुर्सी चाहते हैं क्योंकि उन्होंने लोगों की खातिर इस्तीफा देने की पेशकश की।