कांग्रेस नेता ने अलापा अखिलेश का राग, सीएम योगी पर लगाए गंभीर आरोप

सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर मामले को लेकर अभी तक सपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाते नजर आ रही थी। अब यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय भी इस मामले को लाकर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव के सुर से सुर मिलाते हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर को फर्जी करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सही जांच होनी चाहिए।

दरअसल, अजय राय सोमवार को जौनपुर में एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के परिजनों ने मिलने पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि एनकाउंटर पूरी तरह से गलत है और इसकी जांच परिवार की इच्छा के अनुसार होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि योगी जी ने साफ कहा है कि जो उनके साथ चलेगा, वह जिंदा रहेगा।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम योगी कह रहे हैं कि उन्होंने डकैत का एनकाउंटर करवाया। मुझे बताइए, जो डकैत रहेगा, वो घर पर सोएगा। मंगेश अपने घर में अपनी मां और बहन के साथ रहता था। पुलिस ने घर से ले जाकर उसकी हत्या कर दी। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।  

इस मामले को उठाते हुए कांग्रेस नेता ने हाईकोर्ट से न्यायिक जांच की मांग की।उन्होंने कहा कि न्यायिक जांच से ही इस मामले में सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहाकि इस समय लोगों को न्याय दिलाने वाली संस्थाएं हत्याओं में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: मंगेश यादव एनकाउंटर मामला: सपा के आरोपों पर डीजीपी ने दिया दोटूक जवाब…

कांग्रेस नेता अजय राय ने योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी सीएम योगी को लगता है कि कोई मेरे खिलाफ है तो वह उसकी हत्या करवा देते हैं। सभी अपराधी भारतीय जनता पार्टी के विधायक, विधान पार्षद और सांसद बनकर मौज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर कोई भी करे, दोषी सरकार ही है। सरकार पुलिस पर दबाव बनाकर हत्याएं करवाती है। पूरे मामले में सरकार ही दोषी है।