‘देश में लोकतंत्र नहीं, गांधी परिवार का एकतंत्र संकट में’ – अमित शाह

पिछले कुछ समय से कांग्रेस नेता लगातार कह रहे हैं कि देश में लोकतंत्र संकट में है। इस बात के ज़रिए कांग्रेस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साध रही है। अब हाल ही में वरिष्ठ बीजेपी नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है।

कांग्रेस के नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब से लंदन में अपने भाषण के दौरान देश में लोकतंत्र को संकट में बताया है, तब से कांग्रेस के सभी बड़े नेता उन्हीं की राह पर चल पड़े हैं। आए दिन कांग्रेस के नेता यह बयान देने से पीछे नहीं हटते कि देश में लोकतंत्र संकट में है। देश में लोकतंत्र को संकट में बताकर कांग्रेस नेता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही उनकी बीजेपी की केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हैं। इस पूरे मामले पर हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने करारा जवाब दिया है।

गांधी परिवार का एकतंत्र संकट में

गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरप्रदेश के कौशांबी में आयोजित तीन दिवसीय कौशांबी महोत्सव के दौरान लोगों को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने कांग्रेस पर भी हमला किया। कांग्रेस नेताओं के लगातार देश में लोकतंत्र को संकट में बताने की बात का भी शाह ने करारा जवाब दिया। शाह ने कहा, “कांग्रेस कहती है कि देश में लोकतंत्र संकट में है। पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है। सच्चाई तो यह है कि देश में गांधी परिवार की डायनेस्टी (यानी कि उनका राजवंश होना) और उनका एकतंत्र संकट में है।”

यह भी पढ़ें: यूपी के बाद अब बिहार पर आया नेहा राठौर के “का बा” का नया वर्जन, चच्चा के चरण में भतीजवा के चारों धाम बा…

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर भी किया हमला

शाह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सांसदी रद्द होने पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर भी हमला किया। शाह ने कांग्रेस के सांसदों का संसद में काले कपड़े पहनना शर्मनाक बताया और कहा कि इतिहास में ऐसा पहला मौका है जब इस तरह की घटना हुई है। शाह ने कांग्रेस सांसदों की इस हरकत की आलोचना की।