महंगाई, जीएसटी, बेरोजगारी के विरोध में काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद, राहुल-सोनिया भी प्रदर्शन में हुए शामिल

देशभर में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंच रहे हैं। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा को देखते हुए पूरी तैयारी की है और कांग्रेस मुख्यालय और उसके आसपास बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और मोदी सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं। भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है। जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के इस विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है। विचार यह है कि लोगों के मुद्दे चाहे महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा को नहीं उठाया जाना चाहिए। 4-5 लोगों के हितों की रक्षा के लिए सरकार और सरकार का एकमात्र एजेंडा चलाया जा रहा है और यह तानाशाही 2 लोगों द्वारा 2-3 बड़े व्यापारियों के हित में चलाई जा रही है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “प्रश्न आप सभी चाहते हैं। वहाँ बिल्कुल कुछ भी नहीं है, हर कोई इसे जानता है। मेरा काम आरएसएस के विचार का विरोध करना है और मैं इसे करने जा रहा हूं। जितना अधिक मैं यह करूँगा, उतना ही मुझ पर हमला होगा। मुझ पर जितना ही अधिक हमला होगा, मैं खुश हूं, मुझ पर हमला करो।”

वित्त मंत्री को नहीं पता क्या हो रहा: राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा, “मुझे लगता है कि वह जिस व्यापक आर्थिक बुनियादी बातों की बात कर रही हैं, वह कुछ और है। मुझे नहीं लगता कि वित्त मंत्री को भारत की अर्थव्यवस्था में क्या हो रहा है, इसकी कोई समझ नहीं है। वह केवल एक मुखपत्र हैं।”

चुनाव तो हिटलर भी जीतता था: राहुल गांधी ने कहा, “हिटलर ने भी चुनाव जीता था, वह भी चुनाव जीतता था। वह इसे कैसे जीतता था? जर्मनी के सभी संस्थानों पर उसका नियंत्रण था। मुझे पूरी व्यवस्था दो, फिर मैं आपको दिखाऊंगा कि चुनाव कैसे जीते जाते हैं। मेरे परिवार ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। यह हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि हम इस विचारधारा के लिए लड़ते हैं। जब हिंदू-मुसलमान एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होते हैं, जब दलित मारे जाते हैं, जब एक महिला की पिटाई होती है, तो हमें दुख होता है। फिर हम लड़ते हैं। यह सिर्फ एक परिवार नहीं है, यह एक विचारधारा है।”

राहुल की विचारधारा नकली: वहीं राहुल गांधी के विचारधारा वाले बयान पर मोदी सरकार में मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “वह (राहुल गांधी) महात्मा गांधी के वंशज नहीं हैं। वह एक ‘नकली’ गांधी हैं। वह एक नकली विचारधारा है।”

लोकतंत्र में प्रदर्शन की इजाजत होती है: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी जानी चाहिए। विपक्ष के विरोध से ही सत्ताधारी सरकार को मदद मिलती है। लेकिन वे (भाजपा) केवल हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने में रुचि रखते हैं।”

नेशनल हेराल्ड केस में ED को सर्च में मिले हवाला ट्रांजैक्शन के सुराग, सोनिया-राहुल के बयानों की फिर होगी जांच

कांग्रेस पार्टी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य और वरिष्ठ नेता “पीएम हाउस घेराव” में हिस्सा लेंगे। जबकि लोकसभा और राज्यसभा सांसद संसद से “चलो राष्ट्रपति भवन” का आयोजन करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत कांग्रेस संसद काला कपड़ा पहन संसद पहुंचे: महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर काफी सारे बैरिकेड लगाए हुए हैं। कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के सभी सांसद भी महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में संसद भवन काला कुर्ता और काली पगड़ी पहन कर पहुंचे हैं।